PM Modi Nomination: पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी रहे मौजूद

PM Modi Nomination: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट के लिए तीसरी बार नामांकन दाखिल किया. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके प्रस्तावक गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ मौजूद रहे. इसके अलावा नामांकन स्थल पर गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ एनडीए के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2024, 12:26 PM IST
  • तीसरी बार दाखिल किया नामांकन
  • सीएम योगी आदित्यनाथ रहे मौजूद
PM Modi Nomination: पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी रहे मौजूद

नई दिल्लीः PM Modi Nomination: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट के लिए तीसरी बार नामांकन दाखिल किया. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके प्रस्तावक गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ मौजूद रहे. इसके अलावा नामांकन स्थल पर गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ एनडीए के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे.

 

पुष्य नक्षत्र में दाखिल किया नामांकन

इसके पहले काल भैरव की पूजा-अर्चना कर पीएम मोदी नामांकन स्थल पहुंचे. पीएम मोदी गंगा सप्तमी के अवसर पर दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की पूजा करने के बाद क्रूज पर सवार होकर नमो घाट पहुंचे. वहां से सड़क मार्ग से काल भैरव मंदिर के लिए रवाना हुए. पीएम मोदी ने गंगा सप्तमी के साथ ही पुष्य नक्षत्र में नामांकन पत्र दाखिल किया.

'पीएम मोदी का मिशन जरूर सफल होगा'

पीएम मोदी के नामांकन को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. तेज धूप के बीच भी लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे. साथ ही नामांकन में शामिल होने के लिए कई बड़े नेता कलेक्ट्रेट पहुंचे थे. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन पर कहा कि पीएम मोदी का भव्य रोड शो पूरे काशी, उत्तर प्रदेश व देश को उत्साहित करने वाला था. प्रधानमंत्री मोदी का मिशन जरूर सफल होगा, वह एक पृथ्वी और एक भविष्य की बात करते हैं.

'फिर से पीएम बनने जा रहे नरेंद्र मोदी'

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि एनडीए की वो एकजुटता है जिसका लाभ हमें पूरे देश में हो रहा है. आज प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन में उनके तमाम सहयोगी जिस एकजुटता के साथ यहां एकत्रित हुए हैं, यही अभाव विपक्ष में देखने को मिलता है. आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन को लेकर कहा, "आज एक ऐतिहासिक दिन है, वाराणसी एक पवित्र स्थान है. नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. पिछले 10 वर्षों से उन्होंने अद्भुत काम किया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़