Hassan Lok Sabha Result 2024: रेप के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना हारे चुनाव

Hassan Lok Sabha Result 2024: प्रज्वल रेवन्ना कर्नाटक की हासन लोकसभा सेट से चुनाव हार गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 4, 2024, 01:41 PM IST
  • प्रज्ज्वल रेवन्ना चुनाव हारे
  • उन पर रेप का आरोप
Hassan Lok Sabha Result 2024: रेप के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना हारे चुनाव

नई दिल्ली: Hassan Lok Sabha Result 2024: कर्नाटक के हासन (Hassan) लोकसभा सीट से JDS प्रत्याशी प्रज्वल रेवन्ना लोकसभा चुनाव हार गए हैं. उन पर रेप और यौन उत्पीड़न के आरोप हैं. कांग्रसे के उम्मीदवार श्रेयस पटेल ने यहां जीत दर्ज की है. प्रज्वल रेवन्ना हाल ही में विदेश से लौटे थे, इसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया था.

देवगौड़ा के पोते हैं रेवन्ना
प्रज्वल रेवन्ना पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के पोते हैं. उन पर हाल ही में कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का लगाया. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि प्रज्वल के 2000 से ज्यादा सेक्स टेप वायरल हैं. कांग्रेस ने इसको लेकर मुद्दा बनाया था.

रेवन्ना 35 दिन बाद जर्मनी से लौटे थे
ये आरोप लगने के बाद प्रज्ज्वल रेवन्ना जर्मनी भाग गए. हाल ही में 30 मई को प्रज्ज्वल देश लौटे और उन्हें 6 जून तक SIT की कस्टडी में भेज दिया गया. प्रज्वल रेवन्ना 35 दिन बाद भारत लौटे थे. 

कौन हैं सांसद प्रज्वल रेवन्ना?
33 वर्षीय प्रज्वल रेवन्ना देवगौड़ा परिवार की तीसरी पीढ़ी हैं. प्रज्वल कर्नाटक के पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री एचडी रेवन्ना पुत्र हैं. वे पूर्व CM एचडी कुमास्वामी के भतीजे हैं. प्रज्वल ने 2014 में बैंगलोर बीटेक की डिग्री ली. उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया था. वे 29 साल की उम्र में जेडीएस का राज्य महासचिव बने थे.

कर्नाटक में कांग्रेस का प्रदर्शन पहले से बेहतर
कर्नाटक में बीते लोकसभा चुनाव (2019) में भाजपा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. ये खबर लिखने तक भाजपा 17 और कांग्रेस 9 सीटों पर आगे है. डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया की जोड़ी ने कमाल दिखाया है. JDS करीब 2 सीटों पर आगे है. गौरतलब है कि JDS और भाजपा ने लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन कर लिया था. माना जा रहा है कि कांग्रेस की मजबूती को देखते हुए भाजपा ने JDS से हाथ मिलाया था.

ये भी पढ़ें- BJP ने किए ये 5 काम, न करती तो INDIA को मिल सकता था बहुमत!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़