बिहार की राजनीति में चिट्ठी गेम, रघुवंश प्रसाद ने CM नीतीश को लिखी चिट्ठी

बिहार की राजनीति में इस समय नेता एक दूसरे को चिट्ठी लिखने में व्यस्त हैं विधानसभा चुनाव से पहले कई नेता पाला बदलने का जुगाड़ कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2020, 05:05 PM IST
    • राजद नेता रघुवंश प्रसाद ने CM नीतीश को लिखा पत्र
    • राजनीतिक मांग करके कई निशाने साध रहे रघुवंश
बिहार की राजनीति में चिट्ठी गेम, रघुवंश प्रसाद ने CM नीतीश को लिखी चिट्ठी

पटना: बिहार में चुनाव की दुंदुभी बज चुकी है. सभी राजनीतिक दल चुनावी बिसात बिछा रहे हैं और नेता अपने अपने नए ठिकाने तलाश रहे हैं. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता रघुवंश प्रसाद के पार्टी से इस्तीफा देने की खबर है और लालू यादव उन्हें मनाने में जुटे हैं. इस बीच पूर्व सांसद रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को एक पत्र लिखा है.

राजद नेता रघुवंश प्रसाद ने CM नीतीश को लिखा पत्र

आपको बता दें कि दिल्ली के एम्स (AIIMS) में  रघुवंश प्रसाद सिंह का इलाज चल रहा है. वहां से उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. रघुवंश प्रसाद सिंह ने बिहार के सीएम नीतीश को लिखे पत्र में कहा कि वैशाली जनतंत्र की जननी है. विश्व का प्रथम गणतंत्र है, लेकिन इसके लिए सरकार ने कुछ नहीं किया है. अब मुख्यमंत्री को 26 जनवरी को वैशाली में राष्ट्र ध्वज फैलाना चाहिए.

क्लिक करें- China Conflict: भीषण युद्ध की ओर बढ़ रहे भारत चीन, दो घंटे तक चली उच्चस्तरीय बैठक

राजनीतिक मांग करके कई निशाने साध रहे रघुवंश

राजद के पूर्व सांसद रघुवंश प्रसाद ने बिहार चुनाव से पहले राजनीतिक निशाने साधने की कोशिश की है. वे अब नया ठिकाना ढूंढ रहे हैं. ऐसे में राजद छोड़कर वे जदयू में जाना चाहते हैं. रघुवंश प्रसाद सिंह ने सीएम नीतीश कुमार के नाम लिखे अपने पत्र में एक और मांग की है.

उन्होंने पत्र में लिखा है कि मनरेगा कानून में सरकारी और एससी-एसटी की जमीन में काम होगा का प्रबंध है, उस खंड में आम किसानों की जमीन में भी काम होगा, जोड़ दिया जाए. इस आशय का अध्यादेश तुरंत लागू कर आने वाले आचार संहिता से बचा जाए.

ट्रेंडिंग न्यूज़