गढ़वा में बोले राजनाथः राम मंदिर बनने से कोई नहीं रोक सकता

रविवार को चुनाव प्रचार के लिए गढ़वा पहुंचे राजनाथ सिंह ने कहा कि मैंने जनता के आखों में धूल झोंक कर आजतकवोट नही मांगा है. उन्होंने अयोध्या फैसले और 370 मामले का भी जिक्र किया. इसके अलावा मोदी सरकार के कार्यकाल की खूबियां गिनाईं.

गढ़वा में बोले राजनाथः राम मंदिर बनने से कोई नहीं रोक सकता

पटना: झारखंड चुनाव की सरगर्मी अब तेजी से बढ़ रही है. भाजपा का शीर्ष नेतृत्व खुद इलाकों में प्रचार करने और सभाओं के लिए पहुंच रहा है. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) का रविवार को गढ़वा में दौरा हुआ.  राजनाथ सिंह पाण्डु के ब्लॉक मैदान में विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी रामचन्द्र चन्द्रवंशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचे.  इस दौरान राजनाथ सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगने के लिए आया हूं. भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है. 2014 में पहली बार बीजेपी को स्पष्ट बहुमत देने का काम आप लोगों ने किया था. 2014 से अब तक सरकार ने जो काम किया है किसी को बताने की जरूरत नहीं है.

केंद्र सरकार पर नहीं है दाग
राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया का कोई भी शख्स सरकार पर उंगली नहीं उठा सकता है. अब तक केंद्र सरकार पर कोई दाग नहीं है. ठीक इसी तरह राज्य सरकार पर भी किसी तरह का दाग नहीं है. आरोप-प्रत्यारोप चलता रहता है. राजनाथ सिंह ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश की जनता को जो बुनियादी आवश्यताएं हैं उसके लिए हमने पांच वर्षों मे जो काम किया है वो आजाद भारत में कभी नहीं हुआ है. जनता के आखों में धूल झोंक कर आजतक मैने वोट नही मांगा है.

विरोधियों पर साधा निशाना
राजनाथ सिंह ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि काम करने की तड़प होनी चाहिए. भारत दुनिया में पहले सबसे पीछे रहता था लेकिन आने वाले दिनों में दुनिया का टॉप थ्री में हमारा देश रहेगा. विपक्षी ने राफेल को लेकर जो स्टैंड अपनाया था, आप देख रहे हैं क्या हाल है उनका. राम मंदिर पर भी राजनाथ सिंह ने कहा कि राममंदिर वहीं, बनेगा जहां भगवान राम बसते थे और अब भगवान राम की वहां भव्य प्रतिमा बनेगी.

अमित शाह ने भी लातेहार में ऐसा ही कहा था
भाजपा के चाणक्य बीते गुरुवार को झारखंड के लातेहार पहुंचे थे. यहां उन्होंने चुनावी सभा के दौरान राम मंदिर का जिक्र किया. कांग्रेस को घेरते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने अयोध्या मामले में अड़चनें पैदा कीं. अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला दिया है.

कोर्ट के फैसले से अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है और अब वहां आसमान छूने वाला भव्य मंदिर बनेगा. इस तरह पिछले कई सालों से चला आ रहा एक मामला जो कि राजनीतिक हो गया था वह समाप्त हुआ. 

भाजपा 370 और राम मंदिर से साध रही झारखंड

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में राजनीतिक गहमागहमी तेज हो गई है. भाजपा का शीर्ष नेतृत्व यहां चुनाव प्रचार के लिए उतर चुका है. ऐसे में यह मुकाबला और कड़ा हो गया है. भाजपा के पास विधानसभा चुनाव में भुनाने के लिए अपने कई काम हैं. 

फिलहाल इसमें अहम भूमिका निभा रहे हैं राम मंदिर पर फैसला और कश्मीर का आर्टिकल 370 मामला. पिछले दिनों तब अमित शाह लातेहार में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे तो उन्होंने भी जनसभा में इन दोनों मुद्दों का जिक्र किया था. इसके साथ ही दोनों नेताओं ने कांग्रेस को उसकी नीतियों के लिए घेरा भी था. 

https://zeenews.india.com/hindi/zee-hindustan/national/bjp-will-win-the-battle-of-jharkhand-with-the-help-of-ram-temple-and-370/599450