Uttarakhand Election: जानिए कौन हैं सरिता आर्य, जिन्हें सीएम धामी ने बीजेपी में कराया शामिल

Uttarakhand Election:पूर्व कांग्रेस नेता सरिता आर्य ने देहरादून स्थित बीजेपी कार्यालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2022, 03:49 PM IST
  • सरिता आर्य बीजेपी में हुईं शामिल
  • सीएम धामी ने दिलाई सदस्यता
Uttarakhand Election: जानिए कौन हैं सरिता आर्य, जिन्हें सीएम धामी ने बीजेपी में कराया शामिल

देहरादूनः Uttarakhand Election: उत्तराखंड की पल-पल बदलती राजनीति में सोमवार को एक नया मोड़ आया. जब पूर्व कांग्रेस नेता सरिता आर्य ने देहरादून स्थित भारतीय जनत पार्टी के कार्यालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और मदन कौशिक की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया. 

कांग्रेस ने 6 साल के लिए कर दिया था बर्खास्त
बता दें कि जॉइनिंग से पहले ही उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश कमेटी ने सरिता आर्य को कांग्रेस से 6 साल तक के लिए बर्खास्त कर दिया था. इससे पहले सरिता आर्य ने कहा था कि अगर बीजेपी मुझे टिकट देगी तो मैं कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो जाऊंगी.

नैनीताल सीट से टिकट मांग रही थीं सरिता आर्य
दरअसल, सरिता आर्य कांग्रेस से नाराज चल रही थी. उनकी नाराजगी की वजह कांग्रेस में शामिल हुए यशपाल आर्य के पुत्र संजीव आर्य थे. बताया जा रहा था कि संजीव आर्य का टिकट नैनीताल से लगभग तय है, जबकि इस सीट से सरिता आर्य अपने लिए टिकट मांग रही थीं. 

बीजेपी नेता से की थी मुलाकात
अपने टिकट को लेकर ठोस आश्वासन न मिलता देख सरिता आर्य ने शुक्रवार देर रात सरिता आर्य ने भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी से मुलाकात भी की थी.  

कौन हैं सरिता आर्य
सरिता आर्य साल 2003 में नैनीताल नगर निगम की अध्यक्ष पद पर रहीं. साल 2012 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर नैनीताल विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की थी. हालांकि, 2017 के चुनाव में उन्हें बीजेपी के संजीव आर्य से हार का सामना करना पड़ा था. सरिता आर्य महिला कांग्रेस की उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष थीं.

अब संजीव आर्य बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आ गए हैं और सरिता आर्य कांग्रेस से बीजेपी में चली गई हैं. माना जा रहा है कि इस बार भी नैनीताल सीट पर मुकाबला इन्हीं दोनों के बीच होगा, लेकिन दोनों नेताओं का सिंबल पिछली बार से अलग होगा.

यह भी पढ़िएः Uttarakhand Election: समाजवादी पार्टी ने विजय बहुगुणा को दिया टिकट, जानिए कहां से लड़ेंगे चुनाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़