शिवसेना UBT ने जारी की 16 नामों की पहली सूची, कांग्रेस की मुश्किलें कैसे बढ़ी?

 Shiv Sena UBT Candidate List: शिवसेना में महाराष्ट्र की 16 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं. इनमें से कुछ सीटें ऐसी भी हैं, जिन पर कांग्रेस अपने प्रत्याशी उतारना चाहती थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 27, 2024, 10:22 AM IST
  • 16 नामों की पहली सूची जारी की
  • गठबंधन में आ सकती है दरार
शिवसेना UBT ने जारी की 16 नामों की पहली सूची, कांग्रेस की मुश्किलें कैसे बढ़ी?

नई दिल्ली: Shiv Sena UBT Candidate List: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शिवसेना UNBT ने 16 नामों की पहली सूची जारी कर दी है. पार्टी ने बुधवार को प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की. इनमें उन सीटों पर भी प्रत्याशी उतारे गए हैं, जिन सीटों पर कांग्रेस पार्टी खुद को मजबूत मान रही थी. उम्मीदवारों की सूची संजय राउत ने ट्वीट कर साझा की है. 

कांग्रेस की मुश्किलें कैसे बढ़ी?
शिवसेना ने सांगली और मुंबई दक्षिण मध्य लोकसभा सीट से भी उम्मीदवार उतार दिए हैं. जबकि कांग्रेस यहां अपने प्रत्याशी उतारना चाहती थी उद्धव ठाकरे ने मुंबई दक्षिण मध्य लोकसभा सीट से अनिल देसाई को उतारा है. कांग्रेस यहां पर वर्षा गायकवाड़ के नाम पर चर्चा कर रही थी. ऐसे में अब महाविकास अघाड़ी गठबंधन पर संकट के बादल छा गए हैं.

किसको कहां से मिला टिकट?
मुंबई दक्षिण मध्य से अनिल देसाई 
नाशिक से राजाभाऊ वाजे
परभणी से संजय जाधव
यवतमाल वाशिम से संजय देशमुख
हिंगोली सीट से नागेश पाटिल 
संभाजीनगर से चंद्रकांत खैरे
सांगली से चंद्रहार पाटिल 
रायगड से अनंत गीते
सिंधुदुर्ग रत्नागिरी से विनायक राऊ
ठाणे से राजन विचारे 
उत्तर पूर्वी मुंबई से संजय दिना पाटिल
नार्थ वेस्ट मुंबई से अमोल कार्तिकर
बुलढाणा से नरेंद्र खेडकर
मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत
धारशीव से ओमराजे निंबालकर
शिर्डी से भाऊसाहेब वाघचौरे

48 लोकसभा सीटो पर 5 चरणों में वोटिंग
गौरतलब है कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटो पर 5 चरणों में वोटिंग होनी है. 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई को यहां पर अलग-अलग सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. नतीजे 4 जून को आएंगे. महाराष्ट्र में इंडिया अलायंस और एनडीए के बीच मुकाबला है. इंडिया में शिवसेना-यूबीटी (उद्धव गुट), एनसीपी-शरद पवार और कांग्रेस हैं. जबकि NDA में शिवसेना (शिंदे गुट), एनसीपी (अजित पवार) और भाजपा हैं.

ये भी पढ़ें- Ravindra Singh Bhati: बाड़मेर से हुंकार भरने वाले रविंद्र भाटी के पास कितनी संपत्ति, जानें बैंक खाते में कितने रुपये?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़