'ममता दीदी' के घर पर ' मामा शिवराज' ने भरी हुंकार, कहा-बंगाल में नया सवेरा होगा इस बार

 चुनाव आयोग द्वारा पांच राज्यों में विधान सभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान शुक्रवार को कर दिया. ऐसे में सभी दलों ने चुनावी दंगल में अपने दांव लगाने के लिए कमर कर ली है और विरोधी दलों को पटखनी देने के लिए तरह-तरह के दांव भी आजमाने लगे हैं.

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Feb 28, 2021, 11:56 PM IST
  • उखाड़ फेकेंगे टीएमसी की सरकार
  • बंगाल में 8 चरण में होगा मतदान
'ममता दीदी' के घर पर ' मामा शिवराज' ने भरी हुंकार, कहा-बंगाल में नया सवेरा होगा इस बार

कोलकाता: चुनाव आयोग द्वारा पांच राज्यों में विधान सभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान शुक्रवार को कर दिया. ऐसे में सभी दलों ने चुनावी दंगल में अपने दांव लगाने के लिए कमर कर ली है और विरोधी दलों को पटखनी देने के लिए तरह-तरह के दांव भी आजमाने लगे हैं. इन पांच राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सबसे ज्यादा नजरें बंगाल के चुनाव पर हैं जहां वो जनता से सोनार बांग्ला बनाने की बात कर रहे हैं. 

 
पहले ही दिन मामा दे दिखाए अपने बदले हुए तेवर  
चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की ओर से कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है. ऐसे में ममता दीदी को सत्ता से बेदखल करन के लिए एमपी वाले मामा यानी शिवराज सिंह चौहान को शुरुआत से ही मैदान में उतार दिया है. मध्य प्रदेश में खुद के अलग ही मूड में होने का कई बार दावा कर चुके शिवराज मामा ने बंगाल में चुनाव प्रचार की शुरुआत करते ही अपना बदला हुआ रंग ढंग दिखा दिया है. 

कालीघाट मंदिर में दर्शन के साथ किया प्रचार का आगाज 
कोलकाता के कालीघाट मंदिर में भगवान के दर्शन करने के बाद शिवराज सिंह ने अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए राज्य की सत्ता पर काबिज टीएमसी का नया नाम बताया है. शिवराज ने टीएमसी का फुलफॉर्म बताते हुए कहा, ये तोड़ो, मारो और काटो पार्टी है. शिवराज ने दीदी की सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा, ममता दीदी की सरकार ने किसान सम्मान निधि का लाभ बंगाल के किसानों को नहीं दिया, राज्य में आयुष्मान योजना लागू नहीं की और गरीबों को धोखा दिया. 

ये भी पढ़ें- Bengal Election 2021: पढ़िए, बंग, बांग्ला और बंगाल की पहचान रहे ऐतिहासिक 'ब्रिगेड परेड ग्राउंड' की दास्तां

उखाड़ फेकेंगे टीएमसी की सरकार 
आगामी चुनाव में राज्य में भाजपा की सरकार बनाने का दावा करते हुए एमपी के मुख्यमंत्री ने कहा, यहां भाजपा के अनेक कार्यकर्ताओं की हत्या की गई. उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. इस बार हम राज्य से ममता बनर्जी की सरकार को उखाड़ फेकेंगे. इस बार जनता भाजपा के साथ है.

बंगाल में होने वाला है नया सवेरा 
उन्होंने आगे कहा, ममता दीदी ने रामकृष्ण परमहंस, रबींद्रनाथ टैगोर, नेताजी सुभाषचंद्र बोस और स्वामी विवेकानंद की इस पवित्र धरती को दीदी आपने खून से रंगने और बांटने का काम किया है। बंगाल की जनता आपको कभी माफ नहीं करेगी! दो मई को भाजपा की जीत के साथ राज्य में टीएमसी की गुंडागर्दी खत्म हो जाएगी. पश्चिम बंगाल में नया सवेरा होने वाला है, इस बार बंगाल में परिवर्त होकर रहेगा, बंगाल को लोग आगामी चुनाव में निडर होकर वोटिंग करेंगे. 

बंगाल में 8 चरण में होगा मतदान 
चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में आठ चरण में मतदान कराने का फैसला लिया है. 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा और 29 अप्रैल को अंतिम चरण के वोट डाले जाएंगे और परिणाम 2 मई को अन्य राज्यों के साथ आएगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़