Lok Sabha Election 2024: फिल्मी दुनिया के ये 10 सितारे चुनावी मैदान में, इनमें 4 भोजपुरी सुपरस्टार भी

Lok Sabha Chunav 2024: कंगना रानौत, शत्रुघ्न सिन्हा, अरुण गोविल, हेमा मालिनी समेत कई ऐसे बॉलीवुड स्टार्स हैं, जो लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इनमें से कुछ सितारों ने पहली बार चुनावी मैदान में कदम रखा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 2, 2024, 10:26 AM IST
  • मंडी से चुनाव लड़ रहीं कंगना
  • गोविल मेरठ से भाजपा के प्रत्याशी
Lok Sabha Election 2024: फिल्मी दुनिया के ये 10 सितारे चुनावी मैदान में, इनमें 4 भोजपुरी सुपरस्टार भी

नई दिल्ली: Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में नेताओं के साथ-साथ कई अभिनेता भी सियासत में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. भोजपुरी स्टार्स से लेकर बॉलीवुड स्टार्स तक चुनाव में उतरे हैं. इनमें से ज्यादातार भाजपा की ओर से चुनावी मैदान में हैं. आइए, जानते हैं कि अब तक किन-किन स्टार्स को टिकट मिल चुका है. 

कंगना रनौत: अपनी बेबाक राय रखने के लिए जानी जाने वाली कंगना रनौत को भाजपा में हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से टिकट दी है. कंगना ने पहले ही संकेत दे दिए थे कि वे लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. 

शत्रुघ्न सिन्हा: राजनीति में लंबे समय से एक्टिव शत्रुघ्न सिन्हा फिलहाल आसनसोल से सांसद हैं. उन्हें TMC ने यहां से फिर चुनावी मैदान में उतारा है. पहले वे भाजपा में थे. 

अरुण गोविल: रामायण में भगवान राम किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को भाजपा ने हॉट सीट मेरठ से टिकट दी है. यूपी की मेरठ सीट से राजेंद्र अग्रवाल का टिकट काटकर गोविल को दिया गया है.  

पवन सिंह: भाजपा ने आसनसोल से भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को टिकट दिया है. उन्हें पश्चिम बंगाल की आसनसोल से टिकट मिला है. पहले उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. फिर कहा था कि मैं चुनाव लडूंगा. यह स्पष्ट नहीं है कि वे आसनसोल से चुनाव लड़ेंगे या कहीं और से. 

रवि किशन: बॉलीवुड और भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुके रवि किशन गोरखपुर से सांसद हैं. उन्हें फिर से भाजपा ने यहीं से चुनावी मैदान में उतारा है. इस सीट से पहले योगी आदित्यनाथ सांसद हुआ करते थे.

मनोज तिवारी: भोजपुरी सिंगर और अभिनेता मनोज तिवारी नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से सांसद हैं. वे दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. तिवारी पर भाजपा ने फिर विश्वास जताया है. 

हेमा मालिनी: मथुरा से भाजपा की सांसद हेमा मालिनी को एक बार फिर यहीं से टिकट मिल गया है. पहले कयास थे कि उनका टिकट कट सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

स्मृति ईरानी: अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी फिर से भाजपा की टिकट पर चुनावी मैदान में हैं. पिछली बार उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनाव हराया था. इस बार उनके सामने कांग्रेस ने अभी तक प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया.

दिनेश लाल निरहुआ: आजमगढ़ से भोजपुरी स्टार सांसद दिनेश लाल निरहुआ सांसद हैं. उनका मुकाबला फिर से समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव से होगा. 

सायोनी घोष: बंगाली फिल्मों और टेलीविजन एक्ट्रेस सायोनी घोष पश्चिम बंगाल के जादवपुर से TMC की प्रत्याशी हैं. उन्होंने साल 2021 में TMC जॉइन की थी. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: कौन हैं दिनेश सिंह बब्बू, जिन्हें BJP ने सनी देओल की जगह उतारा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़