SSR Death Anniversary: जब मूंगफली बेचने लगे थे सुशांत सिंह राजपूत, आर्थिक तंगी नहीं ये थी असली वजह

Sushant Singh Rajput Death Anniversary: सुशांत सिंह राजपूत आज भी अपने चाहने वालों के दिलों में जिंदा हैं. आज उनके निधन को 4 साल पूरे हो चुके हैं, लेकिन अब भी यकीन नहीं हो पाता कि सुशांत इस दुनिया से जा चुके हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jun 14, 2024, 10:28 AM IST
    • मजेदार है सुशांत के किस्से
    • जिंदादिल थे इंसान थे सुशांत
SSR Death Anniversary: जब मूंगफली बेचने लगे थे सुशांत सिंह राजपूत, आर्थिक तंगी नहीं ये थी असली वजह

Sushant Singh Rajput Death Anniversary: दिलचस्प अदाकारी, बिंदास शख्सियत और जिदंगी को खुलकर जीने वाले सुशांत सिंह राजपूत की यादें आज भी उनके चाहने वालों की आंखों नम कर जाती हैं. सुशांत के हर अंदाज पर लोगों ने खूब प्यार लुटाया, लेकिन एक्टर का आखिरी कदम फैंस को उदास कर जाता है. सुशांत का इस दुनिया से जाना पूरे देश के लिए एक गहरा सदमा था, जिससे आज 4 साल भी लोग उभरने की कोशिश कर रहे हैं. आज भी सुशांत से जुड़े किस्से लोगों को हैरान कर जाते हैं. वहीं, चलिए शुक्रवार को सुशांत की चौथी पुण्यतिथि पर फिर उनके बारे में कुछ दिलचस्प चर्चा की जाए.

जब बेची मूंगफली

आउटसाइडर होने के बावजूद सुशांत ने इंडस्ट्री में बखूबी खुद को साबित किया था. बेशक उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी, लेकिन सिनेमा जगत में एक्टर को बैकग्राउंड डांसर से अपने करियर की शुरुआत करनी पड़ी. कम ही लोग जानते होंगे कि सुशांत ने डांसर बनने से पहले दोस्तों के साथ मूंगफली तक बेची, लेकिन ऐसा उन्होंने किसी मजबूरी में आकर नहीं किया. चलिए जानते हैं क्या है ये मूंगफली की कहानी.

सुशांत ने सुनाया था वाकया

सुशांत ने एक बार निरंजन आयंगर के टॉक शो 'लुक हू इन टॉकिंग विद निरंजन सीजन 2' में अपने बॉलीवुड करियर पर चर्चा की थी. इस दौरान दिवंगत एक्टर ने खुलासा किया था कि जब वह श्यामक डावर के ट्रुप में शामिल हुए, उससे पहले उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि वह कभी बॉलीवुड का हिस्सा बन पाएंगे. एक्टर ने बताया था कि उन्होंने डांस क्लास सिर्फ ग्लैमरस लड़कियां देखने के लिए ज्वॉइन की थी.

लड़कियों के लिए किया ये काम

सुशांत ने मजेदार अंदाज में बताया था कि पहले वह सिर्फ लड़कियों की तलाश में अपने दोस्तों के साथ मूंगफली तक बेचने लगे थे. इस दौरान उन्हें किसी ने कहा कि डांस क्लास में बहुत सारी स्टाइलिश लड़कियां आती है. ऐसे में सुशांत ने भी श्यामक डावर की डांस क्लासेस ज्वाइन कर ली. इस दौरान एक्टर बड़े-बड़े कलाकारों के साथ बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करने लगे.

यहीं से जागी उम्मीद

हालांकि, यहीं से सुशांत के मन में पीछे से आगे आने की चाह उठी. श्यामक डावर ही वह शख्स हैं जो सुशांत को एक्टर बनने का कॉन्फिडेंस देते थे. वह जानते थे कि सुशांत ऑडियंस को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं और इसीलिए वह एक्टर को बैकग्राउंड डांसर के तौर पर भी हमेशा आगे की लाइन में ही खड़ा करते थे. 

हमेशा के लिए अलविदा कह गए सुशांत

सुशांत ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी शो 'पवित्र रिश्ता' के साथ की थी. उनकी एक्टिंग को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला. इसके बाद एक्टर ने बड़े पर्दे की ओर रुख कर लिया. हालांकि, को अपने करियर में शानदार प्रोजेक्ट्स मिल रहे थे, लेकिन 14 जून, 2020 को जब उनके सुसाइड की खबर आई तो किसी को भी यकीन ही नहीं हुआ कि एक्टर ऐसा कुछ कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Rautu Ka Raaz Trailer out: पहाड़ी अंदाज में नवाजुद्दीन सिद्दीकी खोलेंगे मर्डर के नए राज, मेकर्स ने जारी किया ट्रेलर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़