किसने बनाया सियासत का ये फॉर्मूला? 'यूपी + बिहार= गई मोदी सरकार'

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सभी सियासी पार्टियां अपने-अपने हिसाब से फॉर्मूला तैयार कर रही हैं. अखिलेश और नीतीश का पोस्टर लगाकर सपा के लोग संदेश दे रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 10, 2022, 08:03 PM IST
  • 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी गोलबंदी
  • नीतीश कुमार अखिलेश यादव के लग रहे हैं पोस्टर
किसने बनाया सियासत का ये फॉर्मूला? 'यूपी + बिहार= गई मोदी सरकार'

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में बिहार की सियासत को लेकर एक नए तरह के पोस्टर की एंट्री हो गई है. अभी बिहार में हाल में हुए राजनीतिक उलटफेर से प्रेरित यह पोस्टर शनिवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यालय के बाहर लगा नजर आया.

नीतीश-अखिलेश के लग रहे हैं पोस्टर
लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय के बाहर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के पोस्टर लगाए जा रहे हैं, जिसके माध्यम से संदेश दिया जा रहा है कि यूपी और बिहार एकजुट होकर भाजपा के लोकसभा सदस्यों की संख्या कम कर दें तो केंद्र से भाजपा की सरकार खिसक सकती है.

पोस्टर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तस्वीरों के साथ लिखा है-यूपी प्लस बिहार=गई मोदी सरकार. यह पोस्टर सपा नेता आईपी सिंह ने लगवाया है.

यूपी-बिहार से तय होगी सियासत की दशा-दिशा
सपा दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर के मकसद के बारे में पार्टी नेता आईपी सिंह ने मीडिया से कहा कि यूपी और बिहार देश की सियासत की दशा-दिशा तय करने वाले राज्य हैं. ये दोनों बड़ी आबादी वाले राज्य हैं. साथ ही राजनीतिक रूप से जागरूकता भी यहां है.

उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने अब मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. निश्चित ही यह अपने मकसद में सफल रहेगा. सपा नेता आई पी सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में इस तरह का अभियान चलाया जाएगा.

ज्ञात हो कि बिहार में जदयू के भाजपा का साथ छोड़कर राष्ट्रीय जनता दल के साथ आने के बाद विपक्ष का आत्मविश्वास बढ़ गया है. बताया जा रहा है कि इससे भाजपा के लिए मिशन 2024 चुनौतीपूर्ण हो गया है.

विपक्षी गोलबंदी की कोशिशें हुई तेज
बिहार में भाजपा का साथ छोड़कर नीतीश कुमार के तेजस्वी यादव से हाथ मिलाने के बाद 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी गोलबंदी की कोशिशें तेज हो गई हैं. बता दें कि समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव बिहार में लगातार महागठबंधन और भाजपा विरोधी मोर्चे के साथ एकजुटता का प्रदर्शन करते रहे हैं.

गौरतलब है कि पिछले दिनों को नीतीश कुमार ने दिल्ली में सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. तब नीतीश ने कहा था कि अखिलेश यूपी का नेतृत्व करेंगे.

इसे भी पढ़ें- 2024 में नीतीश को चेहरा बनाने के लिए है तैयार ये बड़ी पार्टी? किया बड़ा ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़