कन्हैया कुमार पर स्याही फेंकी या केमिकल, जानिए घटना के बाद क्या बोले युवा नेता

 UP Election 2022: लखनऊ पहुंचे युवा नेता कन्हैया कुमार पर मंगलवार को एक युवक ने तरल पदार्थ फेंका. जानिए इस घटना के बाद कन्हैया कुमार ने क्या प्रतिक्रिया दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 1, 2022, 06:36 PM IST
  • लखनऊ पहुंचे थे कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार
  • कार्यकर्ताओं ने आरोपी युवक को पकड़ लिया
कन्हैया कुमार पर स्याही फेंकी या केमिकल, जानिए घटना के बाद क्या बोले युवा नेता

नई दिल्लीः UP Election 2022: लखनऊ पहुंचे युवा नेता कन्हैया कुमार पर मंगलवार को एक युवक ने तरल पदार्थ फेंका. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि कन्हैया पर स्याही फेंकी गई, वहीं कांग्रेस नेताओं का कहना है कि उन पर केमिकल फेंका गया.

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में युवा नेता कन्हैया कुमार पर एक युवा ने कथित रूप से केमिकल फेंकने का प्रयास किया. पार्टी सूत्रों ने बताया कि किसी को नुकसान पहुंचने से पहले ही पार्टी पदाधिकारियों ने आरोपी को पकड़ लिया. 

कार्यकर्ताओं ने आरोपी युवक को पकड़ लिया
कन्हैया कुमार पार्टी की ओर से आयोजित 'युवा संसद' को संबोधित करने के लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय आए थे. पार्टी के एक नेता ने पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि देवांश बाजपेयी नाम के एक युवक ने कन्हैया कुमार पर केमिकल फेंकने की कोशिश की थी, लेकिन युवा कांग्रेस और छात्र संगठन एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने उसे पकड़ लिया. 

लखनऊ का क्या संस्कार हैः कन्हैया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना के बाद कन्हैया कुमार ने कहा कि लखनऊ का क्या संस्कार हैं, जहां अतिथि देवो भव: कहा जाता है. वसुधैव कुटुम्बकम को मानने वाले लोग हैं. वहां पर कोई इस तरह की हरकत कर रहा है तो मैं तो कह रहा हूं, शुभकामनाएं भाई तुम को. 

'लोग मुझे प्यार करते हैं'
आपके साथ ऐसा क्यों होता है पूछने पर कन्हैया ने कहा कि लोग उन्हें प्यार करते हैं. उनसे पूछा गया कि युवक ने नारा लगाया आप देशद्रोही हैं, इस पर कन्हैया ने कहा कि सुने नहीं. आप सुने थे क्या. 

युवक ने लगाए मुर्दाबाद के नारे
वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार पर स्याही फेंकी गई थी. लेकिन, कांग्रेस नेताओं का दावा है कि यह स्याही नहीं केमिकल था. युवक ने स्याही फेंकने के बाद कन्हैया के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए थे. 

बताया जा रहा है कि इस घटना से कन्हैया कुमार को कोई नुकसान नहीं हुआ. उनके ऊपर एक-दो बूंदे ही पड़ीं.

हालांकि, कन्हैया कुमार पर स्याही फेंकी गई या केमिकल यह जांच का विषय है, लेकिन युवक के इस कृत्य की आलोचना हो रही है.

यह भी पढ़िएः जानें कौन हैं ईडी अधिकारी राजेश्वर सिंह, जिन्हें मिली स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति और लड़ सकते हैं चुनाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़