Bahadurgarh Election Result 2024: कौन हैं राजेश जून जिन्होंने बीजेपी-कांग्रेस के छुड़ा दिए छक्के?

Rajesh Joon Bahadurgarh Election Result 2024: हरियाणा की बहादुरगढ़ सीट पर राजेश जून निर्णायक बढ़त बनाए हुए हैं. 17 में से 14 राउंड की काउंटिंग के बाद राजेश जून अपने निकटवर्ती प्रतिद्वंद्वी से 32,272 वोटों से आगे चल रहे हैं. जहां राजेश जून को अब तक 58,718 वोट मिले हैं वही बीजेपी के दिनेश कौशिक 26,446 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 8, 2024, 03:17 PM IST
  • बीजेपी और कांग्रेस पीछे
  • राजेश जून हैं काफी आगे
Bahadurgarh Election Result 2024: कौन हैं राजेश जून जिन्होंने बीजेपी-कांग्रेस के छुड़ा दिए छक्के?

नई दिल्लीः Rajesh Joon Bahadurgarh Election Result 2024: हरियाणा की बहादुरगढ़ सीट पर राजेश जून निर्णायक बढ़त बनाए हुए हैं. 17 में से 14 राउंड की काउंटिंग के बाद राजेश जून अपने निकटवर्ती प्रतिद्वंद्वी से 32,272 वोटों से आगे चल रहे हैं. जहां राजेश जून को अब तक 58,718 वोट मिले हैं वही बीजेपी के दिनेश कौशिक 26,446 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. कांग्रेस के राजिंदर सिंह जून 24,109 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. 

कांग्रेस से इस्तीफा देकर लड़ा चुनाव

झज्जर जिले की बहादुरगढ़ सीट से राजेश जून कांग्रेस से टिकट की दावेदारी कर रहे थे. लेकिन उनको टिकट नहीं मिला तो वह निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे. कांग्रेस ने राजिंदर जून को बहादुरगढ़ से टिकट दिया जो 2019 में भी इस सीट पर जीते थे. राजेश जून ने 2014 के विधानसभा चुनावों में बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. साल 2019 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने राजेंद्र जून के पक्ष में अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया था.

बहादुरगढ़ विधानसभा सीट से 2019 में कांग्रेस के राजिंदर जून ने बीजेपी के नरेश कौशिक को हराया था. वहीं इनेलो के नफे सिंह राठी तीसरे नंबर पर रहे थे. इससे पहले 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के नरेश कौशिक ने कांग्रेस के राजिंदर जून को हराया था. 

बता दें कि हरियाणा में बीजेपी लगातार तीसरी बार सरकार बनाने की तरफ बढ़ रही है. यह अपने आप में रिकॉर्ड है क्योंकि आज तक किसी भी पार्टी ने राज्य में लगातार तीन बार सरकार नहीं बनाई है. हरियाणा में बीजेपी को 50 सीटें मिलती दिख रही हैं जबकि कांग्रेस के खाते में 34 सीटें जाती दिख रही हैं.

यह भी पढ़िएः Haryana Result: फंसे हुए चुनाव जिताने वाले पीएम मोदी ने हरियाणा में नहीं किया धुआंधार प्रचार, फिर भी कांग्रेस की लहर के बीच बीजेपी ने कैसे 'पलटा' चुनाव  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़