इंडस्ट्री के सक्सेसफुल एक्टर में से एक रहे Aamir Khan को एक वक्त झेलनी पड़ी थी आर्थिक तंगी

Aamir Khan: आमिर खान का नाता फिल्म इंडस्ट्री से बहुत पुराना है. एक्टर के पिता ताहिर हुसैन इंडस्ट्री के चर्चित प्रोड्यूसर थे. हाल ही में एक्टर आर्थिक तंगी और पिता को याद कर भावुक होते नजर आए. 

Written by - Anu Singh | Last Updated : Apr 7, 2024, 05:02 PM IST
    • पिता को करना पड़ा था आर्थिक संकट का सामना
    • बचपन के दिनों को याद कर भवुक हुए आमिर खान
इंडस्ट्री के सक्सेसफुल एक्टर में से एक रहे Aamir Khan को एक वक्त झेलनी पड़ी थी आर्थिक तंगी

नई दिल्ली: Aamir Khan: बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर शुमार आमिर खान अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ दोनों को ही लेकर चर्चा में रहते हैं. आज भले एक्टर सफलता के शिखर पर हो पर एक वक्त था जब उन्हें गरीबी का सामना करना पड़ा था. आमिर खान, एक्टर बनने से पहले से फिल्मी दुनिया का हिस्सा हैं. आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन एक जाने-माने प्रोड्यूसर थे. प्रोड्यूसर का बेटा होने की वजह से इंडस्ट्री में लोग उनके बारे में सोचते थे कि वह काफी लैविश लाइफ जीते होंगे...लेकिन ऐसा नहीं था. आमिर खान ने यह खुद एक इंटरव्यू के दौरान बताया उनके पिता को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था.

बचपन और पिता की आर्थिक तंगी को किया याद

आमिर खान ने हाल ही में ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को एक इंटरव्यू दिया था, जो एक बार फिर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इंटरव्यू में आमिर खान ने अपने बचपन और पिता की आर्थिक तंगी को याद किया था. जहां आमिर ने बताया था कि उनके पास स्कूल की फीस तक देने के पैसे नहीं थे. और तब लोग सोचते थे कि वह प्रोड्यूसर के बेटे हैं तो लैविश लाइफ जीते होंगे. आमिर ने कहा, 'मेरे पिता एवरेज से ऊपर के प्रोड्यूसर थे. उनकी फिल्में काफी चली भी हैं लेकिन उनको बिजनेस करना बिल्कुल नहीं आता था.' 

 आमिर खान ने देखे हैं आर्थिक तंगी के दिन!

आमिर खान ने इंटरव्यू में बताया था कि जो चीज हमें ज्यादा परेशान करती थी, वह थी हमारे पिता को देखना. वह बहुत सिंपल थे, उन्हें शायद बिजनेस का सेंस नहीं था कि उन्हें उन्हें इतने सारे कर्ज नही लेने चाहिए थे. होता यह था कि जब फिल्में चलती थीं तो ब्लैक मार्केटिंग होती थी...ऐसे में प्रोड्यूसर्स को आधे समय तक का हिसाब-किताब नहीं मिल पाता था. आमिर ने साथ ही कहा 'कभी कभी फिल्में चलती थीं, लेकिन प्रोड्यूसर को डिस्ट्रीब्यूटर से उनका हक नहीं मिलता था. ऐसा बहुत होता था. उनकी फिल्में चलती थीं, लेकिन मुझे नहीं पता...उनके पास पैसा कभी नहीं था...' आमिर खान इंटरव्यू में यह भी बताते हैं कि उनके पैरेंट्स चाहते थे कि वह डॉक्टर, इंजिनियर या सीए बनें...आमिर अपने माता-पिता के बारे में बात करते-करते रो देते हैं. 

ये भी पढ़ें- Aditi Rao Hydari के साथ सीक्रेट सगाई पर क्या बोले Siddharth? कहा- 'यह कोई शूटिंग नहीं जो...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़