'लगान' को पूरे हुए 20 साल, आमिर खान ने खुलकर की इस जादुई सफर पर बात

आमिर खान के अभिनय से सजी फिल्म 'लगान' की रिलीज को आज 20 साल पूरे हो चुके हैं. ऐसे में सुपरस्टार से अपनी इस फिल्म के जादुओ सफर को लेकर खुलकर बात की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 15, 2021, 06:36 PM IST
  • आमिर की 'लगान' भारतीय सिनेमा की बेहतरीन फिल्मों में से एक है
  • आमिर खान की इस फिल्म की रिलीज को आज 20 साल पूरे हो चुके हैं
'लगान' को पूरे हुए 20 साल, आमिर खान ने खुलकर की इस जादुई सफर पर बात

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान (Aamir khan) की बेस्ट फिल्मों की बात करें तो इसमें 'लगान' (Film Lagaan) का नाम जहन में जरूर जाएगा. आज उनकी इस ब्लॉकबस्टर फिल्म को 20 साल पूरे हो चुके हैं. अब इस खास मौके पर मंगलवार को 'चले चलो लगान: वन्स अपॉन' नामक एक नया रीयूनियन स्पेशल मनाया जा रहा है. यह फिल्म 15 जून 2001 को रिलीज हुई थी.

लगाने बनाते समय की कमर तोड़ी मेहनत

फिल्म को लेकर आमिर ने कहा, "लगान बनाते समय हमने अपनी कमर तोड़ ली थी, लेकिन हमारा दिल खुशी से भर गया था. 'लगान' ने हम सभी को बहुत प्यार दिया है. मैं इस जादुई यात्रा पर अपने सभी साथी यात्रियों का बहुत आभारी हूं." उन्हें केंद्रीय भूमिका में कास्ट करने के अलावा उनके प्रोडक्शन की शुरुआत हुई और उन्हें सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म श्रेणी में ऑस्कर के लिए नामांकित किया गया.

आमिर ने की रीयूनियन स्पेशल पर चर्चा

आमिर ने रीयूनियन स्पेशल के बारे में बताया "लगान एक ऐसी चीज है जिसके लिए मैं बहुत आभारी हूं और मैं इस चल रही यात्रा की हर स्मृति को हमेशा संजो कर रखूंगा. धन्यवाद!!"

फिल्म के निर्देशक आशुतोष गोवारिकर ने कहा "मेरा अंतिम सपना टीम के साथ कुछ ऐसा बनाना था जो दर्शकों के दिमाग में रहे. 20 साल बाद इसे सराहा जाएगा, यह कुछ ऐसा है जो अकल्पनीय हो."

बाधाओं के खिलाफ एकजुट होने की कहानी है लगान

गोवारिकर ने कहा "यह मेरे लिए और फिल्म की पूरी टीम के लिए आभार है कि यह सपना सच हो गया. लगान लोगों के एक साथ आने और सभी बाधाओं के खिलाफ एकजुट होने की कहानी है." उन्होंने कहा, "लगान भारतीय सिनेमा की सबसे प्रतिष्ठित रचनाओं में से एक है. यह एक महाकाव्य कहानी है जिसने हर जगह दिल जीता और वैश्विक मंच पर भारतीय कहानी की प्रतिभा को दिखाया."

नेटफ्लिक्स (Netflix) के यूट्यूब (Youtube) चैनल पर स्ट्रीम होगी फिल्म

नेटफ्लिक्स इंडिया की वीपी, कंटेंट, मोनिका शेरगिल ने कहा कि "लगान भारतीय सिनेमा की एक बहुत अच्छी फिल्म हैं. यह एक ऐतिहासिक कहानी है जिसने लाखों लोगों के दिलों को जीता है और वैश्विक मंच पर भारतीय कहानी कहने की प्रतिभा को दिखाया है.

यह नेटफ्लिक्स के लिए अविश्वसनीय टीम के साथ लगान के 20 साल का जश्न मनाना एक सम्मान की बात है." यह फिल्म आमिर खान प्रोडक्शन एनएस, आशुतोष गोवारिकर और नेटफ्लिक्स द्वारा विशेष नेटफ्लिक्स इंडिया के यूट्यूब चैनल पर स्ट्रीम होगी.\

ये भी पढ़ें- पर्ल वी पुरी को रेप केस में मिली जमानत, 4 जून को हुए थे गिरफ्तार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़