'मुझे मजबूर किया गया...'अभिनेत्री मीनू मुनीर का इन चार को-स्टार्स ने किया यौन उत्पीड़न! बोलीं- असहनीय था

Actress Minu Muneer harassed by 4 co-stars: फेसबुक पर एक पोस्ट में, अभिनेत्री ने दावा किया कि चार अभिनेताओं मुकेश, मनियानपिला राजू, इदावेला बाबू और जयसूर्या ने 2013 की एक फिल्म के सेट पर उनके साथ शारीरिक और मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया था.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Aug 26, 2024, 02:40 PM IST
  • मुनीर ने लिखा, 2013 में हुआ दुर्व्यवहार असहनीय
  • उनपर एडजस्टमेंट नहीं करने का आरोप लगाया गया
'मुझे मजबूर किया गया...'अभिनेत्री मीनू मुनीर का इन चार को-स्टार्स ने किया यौन उत्पीड़न! बोलीं- असहनीय था

Minu Muneer Actor: मीनू मुनीर ने निर्देशक रंजीत और अभिनेता सिद्दीकी पर भी खुद को तकलीफ पहुंचाने के आरोप लगाए हैं. बता दें कि रंजीत और सिद्दीकी ने एक दिन पहले एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) से अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था. दरअसल, उनपर पहले भी इसी तरह के आरोप लगाए गए थे.

फेसबुक पर एक पोस्ट में, अभिनेत्री ने दावा किया कि चार अभिनेताओं मुकेश, मनियानपिला राजू, इदावेला बाबू और जयसूर्या ने 2013 की एक फिल्म के सेट पर उनके साथ शारीरिक और मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया था.

'मुझे मजबूर होना पड़ा'
उन्होंने पोस्ट में बताया कि जब उनके द्वारा दुर्व्यवहार के बारे में बात की गई तो उनपर एडजस्टमेंट नहीं करने का आरोप लगाया गया. मुनीर ने लिखा, '2013 में, एक प्रोजेक्ट पर काम करते समय इन व्यक्तियों द्वारा मुझे शारीरिक और मौखिक रूप से प्रताड़ित किया गया. मैंने सहयोग करने और काम जारी रखने की कोशिश की, लेकिन दुर्व्यवहार असहनीय हो गया. परिणामस्वरूप, मुझे मलयालम फिल्म उद्योग छोड़ने और चेन्नई में ट्रांसफर होने के लिए मजबूर होना पड़ा. मैंने एक अखबार के लेख में दुर्व्यवहार के खिलाफ आवाज उठाई थी. अब मैं उस आघात और पीड़ा के लिए न्याय और जवाबदेही की मांग कर रही हूं जो मैंने झेली है. मैं उनके जघन्य कृत्यों के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई करने में आपकी सहायता का अनुरोध करती हूं.'

बड़े नामों पर आरोप
उनके आरोपों के कुछ घंटों बाद, युवा मोर्चा और महिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अभिनेता मुकेश के कोल्लम स्थित आवास की ओर मार्च निकाला और उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की. वहीं, सत्तारूढ़ सीपीआई(एम) के विधायक मुकेश ने आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

मुनीर द्वारा आरोप लगाए गए अभिनेताओं में से एक अभिनेता मनियानपिल्ला राजू ने आरोपों की जांच की मांग की है तथा दावा किया है कि इनके पीछे कई निहित स्वार्थी तत्व हैं. उन्होंने कहा, 'कुछ लोग स्थिति का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे. आरोपियों में निर्दोष और दोषी दोनों पक्ष होंगे. इसलिए, एक सही जांच आवश्यक है.'

वहीं, बढ़ते दबाव के बीच मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की और महिला कलाकारों के साथ हुए अत्याचारों की जांच के लिए सात सदस्यीय विशेष टीम के गठन की घोषणा की थी.

2017 में अभिनेत्री पर हमला मामले के बाद केरल सरकार द्वारा गठित न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट में मलयालम सिनेमा उद्योग में महिलाओं के उत्पीड़न और शोषण के मामलों का खुलासा किया गया, जिससे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग तेज हुई.

ये भी पढ़ें- Janmashtami GK Quiz: कृष्ण भगवान से जुड़ी इन बातों को जानते हैं आप? घर बैठे दें 10 सवालों के जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़