The Romantics: पहली बार नेपोटिज्म पर खुलकर बोले आदित्य चोपड़ा, कहा- सब होने के बाद भी नहीं बना पाए भाई को स्टार

The Romantics: आदित्य चोपड़ा ने पहली बार नेपोटिज्म बहस के बीच खुलकर बात की है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उनके पास सबकुछ होते हुए भी वह भाई उदय चोपड़ा का करियर नहीं बना पाए. आदित्य चोपड़ा की बातों ने इस बहस का रुख जैसे बदल दिया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 15, 2023, 05:20 PM IST
  • आदित्य चोपड़ा ने नेपोटिज्म पर भी खुलकर बात
  • सब होते हुए भी उदय चोपड़ा हो गए करियर में फेल
The Romantics: पहली बार नेपोटिज्म पर खुलकर बोले आदित्य चोपड़ा, कहा- सब होने के बाद भी नहीं बना पाए भाई को स्टार

नई दिल्ली: बॉलीवुड में नेपोटिज्म (Nepotism) लंबे समय से एक गंभीर मुद्दा बना हुआ है. इस कारण कई स्टारकिड्स को अक्सर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ता है. ऐसे में कई सितारों ने सामने आकर नेपोटिज्म पर बात की है. अब मशहूर फिल्मकार आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) ने भी पहली बार इस बहस के बीच चुप्पी तोड़ते हुए खुलकर बात की है. वह नेपोटिज्म के साथ-साथ अपने भाई उदय चोपड़ा (Uday Chopra) के फ्लॉप करियर पर भी बोले. आदित्य ने नेटफ्लिक्स की डॉक्यूमेंट्री 'द रोमांटिक्स (The Romantics)' में इस पर बात की.

आदित्य और उदय को विरासत में मिली फिल्मी दुनिया

आदित्य और उदय चोपड़ा को विरासत में ये फिल्मी दुनिया मिली है. वह जाने माने फिल्मकार यश चोपड़ा (Yash Chopra) के बेटे हैं, जिन्होंने लोगों को प्यार की परिभाषा सिखाई. पिता के नक्शे कदमों पर चलकर बड़े बेटे आदित्य चोपड़ा एक हिट निर्माता-निर्देशन बन चुके हैं, लेकिन वहीं उनके छोटे बेटे उदय चोपड़ा की बात आती है तो कहने के लिए जैसे कुछ रह ही नहीं जाता. उदित ने एक्टिंग की दुनिया में अपना करियर चुना. 'धूम' और 'मोहब्बतें' जैसी हिट फिल्में देने के बावजूद उदय फ्लॉप हो गए.

लोग इस बात को कर देते हैं नजरअंदाज- आदित्य

अब अपने भाई उदय के उदाहरण के साथ ही आदित्य ने नेपोटिज्म पर बात की है. उन्होंने कहा, 'लोग जिस एक चीज को नजरअंदाज कर देते हैं, वो यह है कि फिल्मी बैकग्राउंड से आने वाला हर शख्स सफल नहीं होता. अपनी इस बात को मैं अपने परिवार का उल्लेख करते हुए ही स्पष्ट करता हूं. मेरा भाई एक एक्टर है, लेकिन वो सफल एक्टर नहीं बन पाया, जबकि वो सबसे बड़े फिल्म निर्माताओं का बेटा है.'

उदय चोपड़ा का नहीं बना पाए करियर

आदित्य ने आगे कहा, 'वो एक सफल निर्माता का भाई है. YRF जैसी कंपनी ने न जाने कितने ही न्यू कमर्स को इंडस्ट्री में लॉन्च किया है, लेकिन हम उसे स्टार नहीं बना पाए. हम अपने लिए क्यों नेपोटिज्म का इस्तेमाल नहीं कर पाए? कुल मिलाकर बात यह है कि सिर्फ दर्शक ही तय कर सकते है कि उन्हें कौन सा कलाकार पर्दे पर देखना पसंद है.'

'मोहब्बतें' के लिए करनी पड़ी थी कड़ी मेहनत

वहीं, उदय चोपड़ा का कहना है कि फिल्म 'मोहब्बतें' का हिस्सा बनने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी. एक्टर ने बताया कि मोहब्बतें में काम करने के लिए आदित्य चोपड़ा ने कहा कि अगर उन्हें एक्टर बनना है तो उन्हें अपनी डांसिंग स्किल्स पर बहुत काम करना होगा. उदय ने बताया कि उनके लिए यह सब आसान नहीं था, लेकिन वह पीछे नहीं हटे. दूसरी ओर फिल्म धूम के लिए उदय को ऋतिक रोशन और अभिषेक बच्चन से काफी सराहना हासिल हुई.

बस यही होता है फायदा

आदित्य ने कहा, फिल्मी परिवार से होने का सिर्फ एक फायदा यह हो जाता है कि आपको ऑडिशन्स और ब्रेक आसानी से मिल जाते हैं, लेकिन ऑडियंस की पसंद और नापसंद के साथ ही यह रुक भी जाता है. वहीं, उदय ने कहा कि जब उन्होंने एक्टिंग शुरू कि तो उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि लोग उन्हें पसंद नहीं करेंगे. एक्टर को लगा था कि हर कोई उन्हें पर्दे पर प्यार देगा.

ये भी पढ़ें- Dharmendra OTT Debut: 87 की उम्र में धमाल मचाने आ रहे हैं धर्मेंद्र, निभाएंगे ये दिलचस्प रोल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़