Arun Bali Birth Anniversary: सीरियल कुमकुम से मिला अरुण बाली को मिला फेम, इस दिग्गज एक्टर के सामने हो गए थे नर्वस

Arun Bali Birth Anniversary: अरुण बाली आज हम लोगों के बीच नहीं है लेकिन उनके द्वारा निभाए गए शानदार किरदार आज भी मौजूद रहेंगे. अरुण बाली के जन्मदिवस के खास मौके पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़े कुछ किस्सों के बारे में.   

Written by - Shilpa | Last Updated : Dec 23, 2023, 09:47 AM IST
  • कुमकुम सीरियल में दादाजी किरदार हुआ था पॉपुलर
  • टीवी सीरियल से लेकर फिल्मों कर चुके थे काम
Arun Bali Birth Anniversary: सीरियल कुमकुम से मिला अरुण बाली को मिला फेम, इस दिग्गज एक्टर के सामने हो गए थे नर्वस

नई दिल्ली: अरुण बाली टीवी और फिल्मों में वरिष्ठ रोल निभाने के लिए काफी पॉपुलर हैं. अरुण बाली ने अपने करियर में करई फिल्मों और टीवी शोज में काम किया है. लेकिन उन्हें फेम स्टार प्लस के सीरियल कुमकुम से मिला था. सीरियल में उनका दादाजी का किरदार काफी पॉपुलर हुआ था. टीवी सीरियल के अलावा वह फिल्मों में बड़े स्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं. बता दें कि जिस दिन उनकी आखिरी फिल्म गुडबाय रिलीज हुई थी उसी दिन उनका निधन हो गया. अरुण बाली के जन्मदिवस के खास मौके पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़े कुछ किस्सों के बारे में. 

पीरियड ड्रामा से की शुरुआत 
अरुण ने अपने करियर की शुरुआत 1991 में पीरियड ड्रामा चाणक्या से की थी. इसके बाद वह दूरदर्शन के सीरियल स्वाभिमान में नजर आए थे. अरुण ने साल 2000 में फिल्म हे राम में काम किया था लेकिन उन्हें पहचान सीरियल कुमकुम से मिली थी. उनका दादाजी का किरदार काफी फेमस हुआ था. 

दिलीप कुमार के सामने हुए थे नर्वस 
अरुण बाली को दिलीप कुमार की फिल्म में काम करने काम मौका मिला था. ऐसे में वह बेहद खुश थे वहीं दिलीप कुमार को सेट पर देखकर नर्वस भी थे. दिलीप कुमार फिल्म का डायरेक्शन कर रहे थे जैसे ही एक्टर एक्शन बोलते अरुण बाली के पसीने छूट जाते है, उन्होंने बीस टेकर में शॉट फाइनल किया था. 

40 से ज्यादा फिल्मों में किया काम 
अरुण  बाली ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म सौगंध से की थी. इसी फिल्म से अक्षय कुमार ने भी अपना डेब्यू किया था. फिल्म में अरुण बाली ने एक्टर पंकज धीर के पिता का करिदार किया था. इसके बाद वह कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. जैसे 3 इडिट्स, पीके, बर्फी, मनमर्जियां आदि. 

इसे भी पढ़ें:  Birthday Special: रवि दुबे और सरगुन मेहता की सीरियल के सेट पर हुई मुलाकात, बेहद फिल्मी है इनकी लव स्टोरी 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़