BAFTA Awards 2021: ऋषि कपूर और इरफान खान को दी गई श्रद्धांजलि, फिर नम हुई आंखे

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर और इरफान खान को के निधन को एक साल पूरा होने वाला है, लेकिन आज भी लोग उन्हें खोने के गम से बाहर नहीं आ पा रहे हैं. अब बाफ्टा अवॉर्ड्स 2021 में भी इन सितारों को सम्मानित किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2021, 11:52 AM IST
  • हाल ही में लंदन में 74वें बाफ्टा अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया है
  • बाफ्टा अवॉर्ड्स में इरफान खान और ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि दी गई
BAFTA Awards 2021: ऋषि कपूर और इरफान खान को दी गई श्रद्धांजलि, फिर नम हुई आंखे

नई दिल्ली: 74वें ब्रिटिश अकादमी फिल्म अवॉर्ड्स (BAFTA Awards 2021) का हाल ही में आयोजन किया गया है. इस दौरान बॉलीवुड की दिवंगत हस्तियों इरफान खान (Irrfan Khan) और ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) को श्रद्धांजलि दी गई है. बीते रविवार को मेमोरियल सेगमेंट में ऋषि कपूर और इरफान खान के ट्रिब्यूट देते हुए दोनों के फिल्मी सफर को दिखाया गया.

हर शख्स हो गया भावुक

बता दें कि दोनों ही सितारों ने 2020 में अप्रैल में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. बाफ्टा में इरफान और ऋषि की जर्नी को देखते हुए वहां मौजूद सभी कलाकार काफी भावुक हो गए. वहीं, सोशल मीडिया पर भी सितारों के चाहने एक बार फिर उन्हें याद कर भावुक हो रहे हैं. दोनों ही कलाकारों ने भारत के अलावा दुनियाभर में अपनी खास पहचान बनाई है. इनके चाहने वाले दुनिया के हर कोने में मौजूद हैं.

2 दिनों में दोनों हस्तियों ने कर दिया दुनिया को अलविदा

गौरतलब है कि इरफान खान ने 29 अप्रैल 2020 को हमेशा के लिए अपनी आंखे मूंद ली. वह 2 सालों से कैंसर से जूझ रहे थे.

उनके अगले ही दिन यानी 30 अप्रैल को ऋषि कपूर के भी निधन की खबर आ गई. एक के बाद एक मिली इस दुखद खबर से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में एक शोक की लहर छा गई थी.

इन सितारों को भी दी गई श्रद्धांजलि

इरफान और ऋषि के अलावा बाफ्टा में सीन कॉन्नेरी, जॉर्ज सेगल, एलन पार्कर, चैडविक मोसबैन, मैक्स वॉन, बारबरा विंडसर, याफेट कोटो, किर्क, क्रिस्टोफर पलमर, ओलीवा दी को भी श्रद्धांजलि दी गई.

बाफ्टा पर पड़ा कोरोना वायरस का असर 

इस साल बाफ्टा अवॉर्ड्स पर भी कोरोना वायरस का असर देखने को मिला. महामारी की वजह से इस समारोह में दर्शकों को शामिल नहीं किया गया. वहीं, ज्यादा सितारों ने भी इस दौरान शिरकत नहीं की. बाफ्टा की पहली रात का आयोजन लंदन के रॉयल एलबर्ट हॉल में किया गया था.

ये भी पढ़ें- 'जलेबी' एक्ट्रेस दिगांगना सूर्यवंशी पर हुआ फोटो क्लिक करवाते हुए हमला, सामने आया वीडियो

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़