Bhumi Pednekar Birthday: जब फिल्म के लिए भूमि पेडनेकर ने बढ़ाया था 90 किलो वजन, पहली सैलरी से किया था ये बड़ा काम

Bhumi Pednekar Birthday: 18 जुलाई 1989 को मुंबई में जन्मी भूमि पेडनेकर अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस हमेशा अपनी फिल्मों और लुक्स को लेकर चर्चा में छाई रहती हैं. बर्थडे के इस खास मौके पर एक्ट्रेस से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से आपको बताते हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jul 18, 2023, 10:34 AM IST
  • 34 साल की हुई भूमि पेडनेकर
  • कई बेहतरीन फिल्मों में आ चुकी हैं नजर
Bhumi Pednekar Birthday: जब फिल्म के लिए भूमि पेडनेकर ने बढ़ाया था 90 किलो वजन, पहली सैलरी से किया था ये बड़ा काम

Bhumi Pednekar Birthday: बॉलीवुड की टेलैंटेड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर आज यानी 18 जूलाई को अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं. दमदार एक्टिंग के दम पर एक्ट्रेस ने बी-टाउन में एक अलग मुकाम हासिल किया है. भूमि ने छह साल तक यशराज फिल्म्स में सहायक कास्टिंग निर्देशक बनकर काम किया है. वहीं साल 2015 में आई फिल्म 'दम लगा के हईशा' से बतौर अभिनेत्री उन्होंने अपने करियर की शुरुआथ की थी. इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस ने 90 किलो वजन बढ़ाया था.

पिता के निधन के बाद घर की उठाई जिम्मेदारी

18 जुलाई 1989 को को जन्मी भूमि पेडनेकर हरियाणवी मूल से ताल्लुक रखती हैं. एक्ट्रेस के पिता सतीश पेडनेकर महाराष्ट्र के होम और लेबर मंत्री थे. एक्ट्रेस का बचपन फिल्मी नहीं बल्कि राजनीतिक माहौल के बीच बीता है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bhumi Pednekar (@bhumipednekar)

मगर जब भूमि 18 साल की थीं, तब उनके पापा का कैंसर के कारण निधन हो गया था. जिसके बाद उन्होंने घर का बेटा बन पूरी जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली. 

बहन की पढ़ाई कराई पूरी

भूमि पेडनेकर ने कई सालों तक यशराज फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर बनकर काम किया है. एक्ट्रेस ने पहली बार अभिमन्यु रे के साथ 'चक दे' ​​जैसी फिल्मों की कास्टिंग में काम किया था. कास्टिंग काउच के रूप में भी वह काम कर चुकी है.

बता दें की अपनी पहली सैलरी से एक्ट्रेस ने अपनी बहन फीस को भरा था. भूमि ने सिनेमा जगत से जुड़े हर फील्ड में महारत हासिल की है. आज वह बॉलीवुड की सक्सेसफुल अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं.

इन शानदार फिल्मों में आईं नजर

भूमि पेडनेकर ने अलग-अलग जॉनर की फिल्मों में बेहतरीन काम करके फैंस का दिल जीत लिया है. अपने करियर के दौरान उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं, जैसे  'दम लगा के हईशा', 'टॉयलेट एक प्रेम कथा', 'शुभ मंगल सावधान', 'लस्ट स्टोरीज.

भूमि को सोशल इश्यूज से जुड़ी फिल्मों में काम करने पर बहुत मजा आता है. 

इसे भी पढ़ें: Priyanka Chopra Birthday: प्रियंका चोपड़ा को भी मिला सोशल मीडिया पर अपना सच्चा प्यार, ट्विटर के एक मैसेज ने निक को बना दिया हमसफर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़