फिल्म निर्माता मोहम्मद रियाज का निधन, 74 की उम्र में ली आखिरी सांस

मशहूर फिल्म निर्माता मोहम्मद रियाज का मुंबई के लीलावती अस्पताल में शनिवार शाम निधन हो गया है. उन्होंने 74 साल की उम्र में आखिरी सांस ली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 22, 2022, 12:30 PM IST
  • मोहम्मद रियाज का मुंबई में हुआ निधन
  • लीलावती अस्पताल में ली अंतिम सांस
फिल्म निर्माता मोहम्मद रियाज का निधन, 74 की उम्र में ली आखिरी सांस

नई दिल्ली: बॉलीवुड को 'शक्ति', 'विरासत', 'जबरदस्त', 'बैराग' जैसी कई सुपरहिट फिल्में देने वाले मशहूर निर्माता मोहम्मद रियाज का शनिवार रात निधन हो गया है. इस खबर के सामने आते हैं उनके चाहने वालों के दिल टूट गए हैं. उन्होंने 74 साल की उम्र में मुंबई के लीलावती अस्पताल में अंतिम सांस ली. उनके साझीदार मुशीर आलम का भी तीन साल पहले निधन हो गया था. 

मोहम्मद रियाज का निधन

मोहम्मद के साझीदार मुशीर आलम का भी तीन साल पहले निधन हो गया था. मोहम्मद और मुशीर ने 70 व 80 के दशक के सुपर सितारों के साथ तमाम हिट फिल्में बनाईं. मुशीर रियाज प्रोडक्शंस में बड़े सितारों की महफिलें लगा करती थी. 

मोहम्मद और मुशीर ने मिलकर बनाई कई फिल्में

मोहम्मद और मुशीर ने राजेश खन्ना, दिलीप कुमार, विनोद खन्ना, अमिताभ बच्चन, सनी देओल, मिथुन चक्रवर्ती और अनिल कपूर जैसे स्टार्स की फिल्में बनाई है. बता दें कि मोहम्मद और मुशीर ने मिलकर 'सफर', 'महबूबा', 'बैराग', 'अपने पराये', 'राजपूत', 'शक्ति', 'जबरदस्त', 'समुंदर' जैसी फिल्में बनाई हैं. 

परिवार ने की निधन की पुष्टि

मुशीर और रियाज दोनों परिवारों के करीबी लोगों ने मोहम्मद रियाज के निधन की पुष्टि की है. उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है. मुशीर रियाज प्रोडक्शंस के मुशीर आलम का ताल्लुक कानपुर से था और वह वहां के बड़े चमड़ा कारोबारी रहे. मुशीर आलम का निधन अभी तीन साल पहले ही हुआ है.

ये भी पढ़ें- VIDEO: जैस्मिन भसीन और अली गोनी करने जा रहे हैं शादी! बोले- जल्द करेंगे डेट का ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़