Cinema Lovers Day 2024: सिनेमा के शौकीनों के लिए खुशखबरी! बस 99 रुपये में उठाएं किसी भी फिल्म का मजा

Cinema Lovers Day 2024: सिनेमा लवर्स के लिए वो खास दिन आ गया है जब आप पीवीआर आइनॉक्स में शुक्रवार को सभी नई और पुरानी फिल्मों को कम दामों पर देखा सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2024, 03:43 PM IST
    • सिनेमा लवर्ड डे मल्टीप्लेक्सेज में मनाया जा रहा है
    • इस शुक्रवार थिएटर में देखें आर्टिकल 370 और क्रैक
Cinema Lovers Day 2024: सिनेमा के शौकीनों के लिए खुशखबरी! बस 99 रुपये में उठाएं किसी भी फिल्म का मजा

नई दिल्ली: Cinema Lovers Day 2024: लोगों में सिनेमा के प्रति लगाव बढ़ाने की कोशिश समय समय पर होती रही है. इसी क्रम में नेशनल सिनेमा डे मनाना शुरु किया गया था और अब पीवीआर ने सिनेमा लवर्स डे का ऐलान किया है. यह दिवस 23 फरवरी को सेलिब्रेट किया जा रहा है. सिनेमा लवर्स डे पर किसी भी फिल्म को काफी कम दामों पर देखा जा सकता है.

सिर्फ 99 रुपये में हर मेनस्‍ट्रीम फिल्‍म 

पीवीआर की ओर से आई जानकारी के अनुसार, इस खास मौके पर शुक्रवार को दर्शक ना सिर्फ 99 रुपये में हर मेनस्‍ट्रीम फिल्‍म के टिकट्स खरीद पाएंगे, बल्‍क‍ि प्रीमियम सिनेमा फॉर्मेट और रीक्लाइनर सीटों पर भी बड़ा डिस्काउंट दिया जाएगा. हॉलीवुड फिल्में मैडम वेब, द होल्डोवर्स, बॉब मारले और ऑस्कर नॉमिनेटेड द टीचर्स लाउंज भी सिनेमा लवर्स डे पर सिनेमाघरों में देखी जा सकती हैं. इन सभी के टिकटों की कीमत भी 99 रुपये से ही शुरू होगी. अगर लग्जरी सीटों पर बैठकर फिल्में देखना चाहते हैं तो 199 रुपये से टिकटों की कीमत शुरू हो रही है. वहीं, आइमैक्स, 4डीएक्स, एमएक्स4डी, स्क्रीनएक्स जैसे फॉर्मेट्स में टिकटों की कीमत 199 रुपये से लेकर 499 रुपये तक रहेगी.

शुक्रवार को रिलीज हो रहीं ये फिल्में

इस शुक्रवार यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370, विद्युत जाम्वाल की क्रैक जीतेगा तो जीयेगा और ऑल इंडिया रैंक रिलीज हो रही हैं. वहीं, शाहिद कपूर और कृति सेनन की फिल्म 'तेरी बातों में उलझा जिया'' भी इस हफ्ते घटी कीमतों पर देखी जा सकती है. ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की 'फाइटर' अगर अभी तक नहीं देख सके हैं तो अब इसे देखने का बढ़िया मौका है.

पहली बार कब मनाया गया सिनेमा डे?

'नेशनल सिनेमा डे' पहली बार 2022 में 23 सितम्बर को मनाया गया था. तब सभी टिकटों की कीमत 75 रुपये रखी गई थी. 2020 और 2021 में कोरोना पैनडेमिक के बाद दर्शकों ने थिएटर्स में आना-जाना लगभग बंद कर दिया था. दर्शकों के थिएटर्स में न जाने से फिल्मों के बिजनेस और थिएटर्स के मालिकों को भी नुकसान पहुंचा था. हालांकि, अब आम जनता के बीच सिनेमा के प्रति एक बार फिर झुकाव देखने को मिल रहा है. पिछले कुछ समय में थिएटर्स में टिकट की बिक्री में काफी बढ़ोतरी हुई है. 

ये भी पढ़ें- The Indrani Mukerjea Story: 'द इंद्राणी मुखर्जी' सीरीज पर लगी रोक, बॉम्बे हाईकोर्ट ने नेटफ्लिक्स को लगाई फटकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़