The Indrani Mukerjea Story: 'द इंद्राणी मुखर्जी' सीरीज पर लगी रोक, बॉम्बे हाईकोर्ट ने नेटफ्लिक्स को लगाई फटकार

The Indrani Mukerjea Story: 'द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी' की स्क्रीनिंग पर फिलहाल बॉम्बे हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है. सीरीज को लेकर सीबीआई का कहना है सीरीज की रिलीज सालों से चल रहे केस के नतीजे पर असर डाल सकती है.  

Written by - Anu Singh | Last Updated : Feb 22, 2024, 01:31 PM IST
    • मुंबई हाईकोर्ट ने 'द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी' की स्क्रीनिंग पर लगाई रोक
    • सीरीज मामले की जांच पर डाल सकती है असर
The Indrani Mukerjea Story: 'द इंद्राणी मुखर्जी' सीरीज पर लगी रोक, बॉम्बे हाईकोर्ट ने नेटफ्लिक्स को लगाई फटकार

नई दिल्ली: The Indrani Mukerjea Story: शीना बोरा मामले पर आधारित यह सीरीज शुक्रवार यानी 23 फरवरी 2024 को स्ट्रीम होने वाली थी. इस बीच कोर्ट ने मामले की सुनवाई अगले हफ्ते यानी 29 फरवरी को करने का फैसला किया है. सीबीआई ने यह कहते हुए आपत्ति जताई थी कि वेब सीरीज मामले की जांच, उसके नतीजे और लोगों की धारणा को प्रभावित कर सकती है.

बॉम्बे हाईकोर्ट ने सीरीज की रिलीज पर लगाई रोक 

विवादों से घिरे 'द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी' डॉक्युमेंट्री सीरीज की मुश्किलें कम होने के नाम नहीं ले रही हैं. रिलीज से महज एक दिन पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने नेटफ्लिक्स को फटकार लगते हुए स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी है साथ ही कहा है कि केस की अगली सुनवाई 29 फरवरी 2024 को होगी. कोर्ट का ये भी कहना है कि नेटफ्लिक्स को सीबीआई अधिकारियों के लिए एक  स्पेशल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करनी होगी.  बता दें सीबीआई ने अपनी याचिका में जांच पूरी होने तक 'द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी' डाक्यु-सीरीज मामले से जुड़े लोगों को फीचर होने पर आपत्ति जताई थी. 

लोगों की धारणा को प्रभावित कर सकती है सीरीज 

ये  सुनवाई न्यायमूर्ति रेवती मोहिते-डेरे और न्यायमूर्ति मंजूश देशपांडे के समक्ष हुई. सीबीआई ने अपनी याचिका में डॉक्यूमेंट्री पर आपत्ति जाहिर करते हुए दावा किया था कि फिलहाल मामला कोर्ट में विचाराधीन है और डाक्यूमेंट्री की वजह से गवाह को ये प्रभावित कर सकती है. कोर्ट ये भी जानना चाहता है की वेब सीरीज में ऐसे किसी गवाह के बारे में तो नहीं बताया गया जिसकी गवाही बची हो.

क्या है शीना बोरा मर्डर केस की कहानी?

शाना लेवी और उराज बहल के निर्देशन में बन रही डॉक्यू-सीरीज में इंद्राणी मुखर्जी, उनके बच्चे विधि मुखर्जी और मिखाइल बोरा, अनुभवी पत्रकार और वकील नजर आने वाले हैं जो अपने अपने अनुभव शेयर करेंगे. सीरीज में कई ऐसे राज सामने आएंगे बारे में आज तक चर्चा नहीं की गई. बता दें कि साल 2012 में मुंबई में शीना बोरा की हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड में तीन साल तक कोई सनगमी नहीं हुई थी. फिर 2015 में शीना की मां इंद्राणी मुखर्जी को गिरफ्तार कर लिया गया था. इंद्राणी की दो शादियां थीं. पहली शादी से उन्हें शीना बोरा थीं और दूसरे शादी उन्होंने पीटर मुखर्जी से की थी, जो टीवी इंडस्ट्री के जाना-माना नाम थे. 

ये भी पढ़ें- Gurmeet Choudhary Birthday: घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर देबीना से की शादी, राम बनकर जीता दर्शकों का दिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़