नहीं रहे मशहूर कोरियोग्राफर शिव शंकर, जीत चुके हैं नेशनल फिल्म फेयर अवॉर्ड

बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर शिव शंकर (Shiv Shankar) का निधन हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2021, 01:53 PM IST
  • शिव शंकर का निधन
  • सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

ट्रेंडिंग तस्वीरें

नहीं रहे मशहूर कोरियोग्राफर शिव शंकर, जीत चुके हैं नेशनल फिल्म फेयर अवॉर्ड

नई दिल्ली: तेलुगू सिनेमा के मशहूर कोरियोग्राफर शिव शंकर (Shiv Shankar) का निधन हो गया है. उन्होंने 72 साल की उम्र में हैदराबाद में अंतिम सांस ली. शिव कोविड-19 से पीड़ित थे, जिसके बाद उन्हें हैदराबाद के एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था, जहां रविवार को उनका निधन हो गया.

कोरियोग्राफर शिव शंकर का निधन

शिव शंकर के निधन के बाद बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद के साथ-साथ तमाम कलाकारों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है और शोक व्यक्त किया है. बता दें कि सोनू सूद ने शिव शंकर के इलाज में उनकी काफी मदद की थी. अभिनेता ने ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी भी दी थी, वह शिव शंकर के परिवार के संपर्क में थे. 

सोनू सूद ने जताया दुख 

शिव शंकर ने निधन पर सोनू सूद ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'शिव शंकर मास्टरजी के निधन के बारे में सुनकर दिल टूट गया. उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन भगवान की अलग योजना थी. हमेशा आपको याद करेंगे मास्टरजी. ईश्वर परिवार को इस नुकसान को सहन करने की शक्ति दे. सिनेमा हमेशा याद रहेगा. आप साहब.'

इन सेलेब्स ने जाहिर किया शोक

प्रभुदेवा ने लिखा, 'शिव शंकर मास्टरजी के निधन के बारे में सुनकर दिल टूट गया. गहरी संवेदना, उनकी आत्मा को शांति मिले.' ‘बाहुबली’ निर्देशक एस.एस राजामौली ने ट्वीट कर लिखा, ‘ये जानकर बहुत दुख हुआ कि मास्टर गुरू शिव शंकर अब इस दुनिया में नहीं रहे. मगधीर में उनके साथ काम करन एक यादगार तजुर्बा रहा. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे’.

जीत चुके हैं नेशनल फिल्म फेयर अवॉर्ड 

शिव शंकर साउथ सिनेमा के जाने-माने कोरियोग्राफर थे. उन्होंने ज्यादातर तेलुगु और तमिल फिल्म कोरियोग्राफ की थी. इसके अलावा शिव शंकर ने तेलुगु और तमिल में 'थाना सेरंधा कूट्टम' और 'सरकार' जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया है. कोरियोग्राफर ने 'मगधीरा' फिल्म में सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीता. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़