इस टीवी सीरियल के लिए PM Modi भी हैं एक्साइटिड, खुद लोगों से की शो देखने की अपील

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बीते रविवार 'मन की बात' बात कार्यक्रम में लोगों से बात की. वहीं एक खास टीवी सीरियल देखने की अपील भी की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 29, 2022, 06:09 PM IST
  • पीएम मोदी को भाया 'स्वराज' सीरियल
  • लॉन्च इवेंट में भी हुए थे शामिल
इस टीवी सीरियल के लिए PM Modi भी हैं एक्साइटिड, खुद लोगों से की शो देखने की अपील

नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देश में हो रही हर हलचल पर खबर रखते हैं. वहीं सोशल मीडिया से लेकर फिल्मों तक की पूरी भी उनके पास उपल्ब्ध होती है. यह पहली बार है देश के प्रधानमंत्री ट्रेंड के साथ चलते है और इसे समझते भी हैं. वह कई बार अपने भाषण में इन ट्रेंड्स का जिक्र करके जनता को हैरान भी कर देते हैं. एक बार फिर पीएम ने कुछ ऐसा ही कर दिया है, जिसके चलते वह चर्चा में छाए हुए है. हाल में उन्होंने मन की बात (Mann Ki Baat) शो में लोगों से एक टीवी शो को देखने की अपील की है. कौन सा शो है वह आइए बताते हैं.

'स्वराज' के मुरीद हुए पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में देश के लोगों से अपील करते हुए कहा कि 'आप सभी स्वराज: भारत के स्वतंत्र संग्राम की समग्र गाथा सीरियल जरूर देखें.' उन्होंने कहा कि यह एक बढ़िया सोच के साथ बनाया गया है. इससे देश की नई पीढ़ी हमारे देश के उन स्वंतत्रता सेनानियों के बारे जान पाएंगे जिनकी कहानियां कही नहीं गई हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by DD National (@ddnational)

पीएम ने कहा- "देश के स्वाधीनता संग्राम में हिस्सा लेने वाले इन हीरोज और वीरांगनाओं के बारे में जानने के लिए मैं आप सबसे अपील करूंगा कि समय निकालकर इसको देखें, ताकि इन महान नायकों के बारे में हमारे देश का बच्चा-बच्चा जाने."

इवेंट लॉन्च में भी पहुंचे थे पीएम

इस टीवी का हाल में ही लॉन्च ईवेंट आयोजित किया गया था. शो की स्पोशल स्किरीनिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए थे. उन्होंने देश के उन वीरों की कहानियां सुनी जिनको असली पहचान नहीं मिल पाई.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by DD National (@ddnational)

हालांकि भारत की आजादी में इन वीरों का मह्तवपूर्ण योगदान रहा है. 

इस चैनल पर प्रसारित होगा शो

'स्वराज: भारत के स्वतंत्र संग्राम की समग्र गाथा' सीरियल हर रविवार रात 9 बजे दूरदर्शन पर टेलीकास्ट होना शुरू हो गया है. इस शो को इंग्लिश और 9 अलग भारतीय क्षेत्रिय भाषाओं में डब करके प्रसारित किया जाएगा. शो के पहले पहले एपिसोड में 1948 में वास्कोडिगामा के भारत आने की यात्रा दिखाई गई थी. 

ये भी पढ़ें- नहीं रहे बांग्ला अभिनेता प्रदीप मुखर्जी, 76 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़