पिता जगदीप की इस आदत से परेशान होकर जब जावेद जाफरी उनसे करने लगे थे नफरत

Javed Jaffrey Birthday: टीवी से लेकर बॉलीवुड फिल्मों तक में धमाल मचाने वाले जावेद जाफरी आज अपना बर्थडे मना रहे हैं. जावेद बेहतरीन एक्टर के साथ-साथ शानदार कॉरियोगेराफर भी हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Dec 4, 2022, 10:14 AM IST
  • 59 साल के हुए जावेद जाफरी
  • मल्टी टैलेंटेड हैं एक्टर
पिता जगदीप की इस आदत से परेशान होकर जब जावेद जाफरी उनसे करने लगे थे नफरत

नई दिल्ली: जावेद जाफरी (Javed Jaffrey Birthday) ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने टेलीविजन और सिनेमा में खूब नाम कमाया है. उनके पिता जगदीप (Jagdeep) हिंदी सिनेमा के मशहूर कॉमेडियन थे, लेकिन इसके बावजूद भी जावेद ने हिंदी सिनेमा में काम पाने के लिए कभी अपने पिता के नाम का इस्तमाल नहीं किया. 4 दिसंबर 1963 को जन्में जावेद जाफरी के रिश्ते अपने पिता से काफी समय तक खराब रहे. वे जगदीप से नफरत करने लगे थे. इसके पीछे क्या वजह थी, आइए आपको बताते हैं.

जगदीप को थी शराब की लत

मशहूर एक्टर और कॉमेडियन जगदीप शराब के आदी हो गए थे. शराब के साथ-साथ उन्हें जुए की लत भी लग गई थी. ये बात उनके बेटे जावेद जाफरी को बिलकुल पसंद नहीं आती थी. कई बार रोकने के बावजूद जगदीप की ये आदत में कोई सुधार नहीं हुआ.

इस बात से जावेद काफी परेशान रहने लगे थे, और इसी के चलते दोनों का रिश्ता खराब हो गया था. 

बूगी-वूगी से मिली पहचान

जावेद को पहचान टीवी के पॉपुलर डांस रिएलिटी शो ‘बूगी वूगी’ ने दिलाई. वो कई नेशनल और इंटरनेशनल शो में अपनी एंकरिंग और जॉकीइंग से भी नाम कमा चुके हैं.

एक्टर वीजे और विज्ञापन निर्माता भी रहे हैं. उन्होंने ‘मेरी जंग’ फिल्म से डेब्यू किया था, जिसमें वे नेगेटिव रोल में दिखाई दिए थे. इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया. 

पॉलिटिक्स में भी आज़माया हाथ

जावेद जाफरी जितने अच्छे एक्टर हैं उतने ही अच्छे कॉरियोग्राफर भी हैं. एक्टर मल्टी टैलेंट के लिए भी जाने जाते हैं. इतना ही नहीं जावेद एक अच्छे वक्ता भी हैं. वो अपनी बातों को काफी मज़ेदार और सटीक अंदाज़ में कहने में माहिर हैं. उन्होने साल 2014 के लोकसभा चुनावों से राजनीति में अपनी किस्मत आजमाई थी. एक्टर आम आदमी पार्टी के टिकट पर लखनऊ से बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे थे,  जिसमें उन्हें हार मिली थी. इस हार के बाद उन्होंने राजनीति से दूरी बना ली.

ये भी पढ़ें- जब दर्द में तड़पते शशि कपूर को पृथ्वीराज ने दवा की जगह दिया आइना, जानें दिलचस्प किस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़