किरण राव कि 'लापता लेडीज' की Oscars में ऑफिशियल एंट्री, इन बड़ी मूवीज को पछाड़ बनाई जगह

फिल्म मेकर किरण राव की फिल्म 'लापता लेडीज' की 2025  एकेडमी अवॉर्ड्स में ऑफिशियल एंट्री हो गई है. फिल्म Oscars स्टेज पर भारत का रिप्रेजेंट करेंगे.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 23, 2024, 04:26 PM IST
  • किरण राव लापता लेड़ीज की ऑस्कर में एंट्री
  • फिल्म 2025 में भारत का करेगी रिप्रेजेंट
किरण राव कि 'लापता लेडीज' की Oscars में ऑफिशियल एंट्री, इन बड़ी मूवीज को पछाड़ बनाई जगह

नई दिल्ली: किरण राव की फिल्म लापता लेडीज को 2025 की एकेडमी अवॉर्ड्स में ऑफिशियल एंट्री मिल गई है. ऑस्कर अवॉर्ड्स प्लेटफॉर्म पर किरण राव की फिल्म लापता लेडीज भारत का रिप्रेजेंटे करेंगे. लापता लेडीज फिल्म समाज में महिलाओं की पहचान के मुद्दे पर आधारित है. फिल्म में कॉमेडी के जरिए इस गंभीर सवाल को उठाया है. लापता लेडीज फिल्म को क्रिटिक्स के साथ-साथ लोगों ने भी काफी पसंद किया. 

ऑस्कर की रेस में लापता लेडीज 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 'लापता लेडीज' भारत की तरह से इस साल की ऑस्कर की ऑफिशियल एंट्री होगी. फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की कमेटी ने 29 फिल्मों में से लापता लेडीज को ऑस्कर 2025 की ऑफिशियल एंट्री के लिए चुना है. 

आट्टम जैसी फिल्मों के पछाड़ बनाई जगह 
लापता लेडीज ने 29 फिल्मों को पछाड़ कर ऑस्कर की ऑफिशियल एंट्री में जगह बनाई है. 29 फिल्मों की लिस्ट में एनिमल और आट्टम जैसी बड़ी फिल्म के नाम शामिल थे. 

टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में फिल्म की हुई थी तारीफ 
लापता लेडीज की पहली स्क्रीनिंग टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में हुई थी, जहां इसे जबरदस्त तारीफ मिली थी. वहीं फिल्म को 1 मार्च 2024 को रिलीज किया गया था. खबरों के अनुसार फिल्म का टोटल बजट महज 5 करोड़ था. 

ये भी पढ़ें- Anupamaa 20 Sept: डिंपल के गाल पर थप्पड़ जड़ेगी अनुपमा, जिंदगी में आई नई खुशी से झूम उठेगा अनुज  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़