लकी अली ने पहली वीडियो में करवाया था पत्नी से काम, हैं बला की खूबसूरत

Lucky Ali Birthday Special: 'मैं एक कॉमन मैन हूं. हमारे घर में पहले से ही तय था कि अगर कोई भी एक्टिंग ज्वाइन करेगा तो वो मैं हूं, लेकिन मेरी शुरू से ही एक्टिंग के अलावा सिंगिग में भी रुचि रही.'

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Sep 19, 2022, 09:28 AM IST
  • लकी अली की पहली पत्नी मेघन जेन हैं
  • मेघन न्यूजीलैंड की रहने वाली थीं
लकी अली ने पहली वीडियो में करवाया था पत्नी से काम, हैं बला की खूबसूरत

नई दिल्ली: लकी अली के गानों में एक आत्मा है. उनकी संगीत रुह को छूती है, लेकिन संगीत तक पहुंचने का उनका सफर काफी लंबा रहा. एक सफल कॉमेडियन, एक्टर, डायरेक्टर महमूद खान का बेटा होना जहां उनके अच्छा भी था वहीं मुश्किलों से भरा भी. फिर लकी अली ने अपने पहले प्यार सिंगिग को ही चुना और आज भी उनके गाने कल्ट क्लासिक है. आइए उनकी जिंदगी के तीन खास पहलुओं को जानेंगे. पहला पिता जी की सीख, दूसरा उनका गाना ओ सनम और तीसरा उनकी पत्नियां जिन्होंने जिंदगी में आगे बढ़ने की प्रेरणा दी.

असल नाम

लकी अली कहते हैं कि 'मां-बाप ने मुझे लकी नाम दिया ये मेरा पैट नेम है, लेकिन मेरा पूरा नाम मकसूद महमूद अली है.' सिंगिग में आने से पहले लकी अली ने वो हर काम सीखा जो एक आम आदमी कर सकता है या उसे आता है. दरी बुनना, दरी साफ करना, एग्रीकल्चर और भी कई तरह के काम. कहते हैं कि मैंने अपना करियर नहीं प्लान नहीं किया.

वो हमेशा कहते हैं कि मैं एक कॉमन मैन हूं. मेरी सबसे पहली फिल्म छोटे नवाब थी. हमारे घर में पहले से ही तय था कि अगर कोई भी एक्टिंग ज्वाइन करेगा तो वो मैं हूं लेकिन मेरी शुरू से ही एक्टिंग के अलावा सिंगिग में भी रुचि रही. फन लविंग पर्सन और कभी भी बहुत सीरियस. उनसे बहुत कुछ सीखा. वो कहते थे कि हमेशा दूसरों की सुनो. वो कहते कि मैं एक एक्टर नहीं एक रिएक्टर हूं.

ओ सनम की शूटिंग 

कायरो, मिस्त्र में 'ओ सनम' की शूटिंग की गई. 'ओ सनम' एक ऐसी कहानी है जो बताती है कि प्यार में जो सोचते हैं वो नहीं होता. ये गाना उम्मीद के बारे में है. कुछ खोकर कुछ पाने का गीत. लकी अली के ज्यादातर गाने उम्मीद, आशाओं और लाइफ जर्नी के बारे में होते हैं. लकी अली का कहना है कि 'मुझे लगता है कि लोगों की जिंदगी में कभी न कभी प्यार की अहमियत रहती है शायद इसीलिए मेरा 'ओ सनम' लोगों के दिल के इतने करीब है. बचपने का वो एकतरफा प्यार है.

बता दें जब लकी अली अपने गानों को दूसरों को सुनाते और काम करने की इच्छा जाहिर करते तो उन्हें सलाह दी जाती कि तुम्हारे गाने नहीं चलेंगे. उन्हें कहा जाता कि देखो इस तरह के गाने आजकल बन रहे हैं और चल रहे हैं. लकी अली ने उस तरह के गाने बनाने से मना कर दिया. कहते हैं कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता, जिंदगी में कुछ चाहिए तो उसके लिए मेहनत भी करनी पड़ेगी.

पत्नी और असल जिंदगी

बता दें कि लकी अली की पहली वीडियो में उनकी पत्नी ने बतौर एक्ट्रेस काम किया है. कहते हैं कि मेरी पत्नी ने ओ सनम में काम किया था क्योंकि उस वक्त मेरे पास पैसे नहीं थे कि मैं किसी हिरोइन को हायर कर सकूं. लकी अली की पहली पत्नी का नाम मेघन जेन हैं. मेघन न्यूजीलैंड की रहने वाली थीं.

मेघन के बाद लकी अली की जिदंगी में अनहिता आईं, जो एक पारसी महिला थीं. इसके बाद लकी अली ने केट एलिजाबेथ हैल्लम से शादी की, जो पूर्व मिस इंडिया भी रह चुकी हैं. इतना ही नहीं, केट ने लकी के लिए अपना धर्म बदल लिया था और नया नाम अलिशा अली रखा. फिर भी उनकी शादी नहीं चल पाई और वो आज की भीड़भीड़ वाली जिंदगी में अकेले जी रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Brahmastra: क्यों ईशा बार-बार कहती है 'शिवा-शिवा', अयान मुखर्जी ने बताई आलिया भट्ट की इस हरकत की वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़