माधुरी दीक्षित ने 'हम आपके हैं कौन' के इस कलाकार को लिया था गोद, बिग बी ने किया खुलासा

Hum Aapke Hain Koun: हाल में ही 'कौन बनेगा करोड़पति 15'  के लेटेस्ट एपिसोड में सूरज बड़जात्या की फिल्म 'हम आपके हैं कौन' से जुड़ा सवाल पूछा गया. इसके बाद शो के होस्ट अमिताभ बच्चन लोगों के साथ फिल्म से जुड़ी एक ऐसी बात शेयर की, जिसे सुन सब माधुरी के मुरीद हो गए.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Aug 22, 2023, 12:39 PM IST
  • बिग बी ने माधुरी दीक्षित की तारीफ की
  • केबीसी में पूछा गया 'हम आपके हैं कौन' से जुड़ा सवाल
माधुरी दीक्षित ने 'हम आपके हैं कौन' के इस कलाकार को लिया था गोद, बिग बी ने किया खुलासा

नई दिल्ली: Hum Aapke Hain Koun: बहुत कम लोग जानते होंगे कि एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित नेने ने म्यूजिकल रोमांटिक ड्रामा 'हम आपके हैं कौन' की शूटिंग के बाद कुत्ते 'रेडो' को गोद लिया था. इसबात का खुलासा हाल में ही अमिताभ बच्चन ने अपने क्विज बेस्ड रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के छठे एपिसोड के दौरान किया.

कंटेस्टेंट कुणाल सिंह डोडिया से पूछा सवाल

दरअसल हाल में ही बिग बी ने अपने शो के लेटेस्ट कंटेस्टेंट कुणाल सिंह डोडिया से फिल्मी सवाल पूछा. सवाल था कि  "फिल्म 'हम आपके हैं कौन' में कौन सा जानवर अंपायर के रूप में काम करता है?" ऑप्शन थे - एक हाथी, एक पक्षी, एक बिल्ली और एक कुत्ता?

कुणाल ने दिया सही जवाब

सवाल को सुनते ही कुणाल ने झट से ऑप्शन डी एक कुत्ता बताया . जिसके बाद बिग बी ने फिल्म से जुड़ा किस्सा शेयर किया. अमिताभ बच्चन ने कहा- "रेडो एक भारतीय स्पिट्ज कुत्ता है. उसने सूरज बड़जात्या की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'हम आपके हैं कौन' में टफी की भूमिका निभाई थी.

एक सीन में इसे क्रिकेट मैच में अंपायर के रूप में दिखाया गया था. वहीं शूटिंग खत्म होने के बाद माधुरी दीक्षित ने कुत्ते को गोद ले लिया था.''

ये स्टार्स आए थे नजर

'हम आपके हैं कौन' 1994 में सूरज बड़जात्या द्वारा लिखित और निर्देशित और राजश्री प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित फिल्म है. फिल्म में निशा की भूमिका में माधुरी दीक्षित और प्रेम की भूमिका में सलमान खान मुख्य भूमिका में थे. रेडो ने टफी की भूमिका निभाई, जो प्रेम का पालतू डॉगी था. फिल्म में राजेश के रूप में मोहनीश बहल, पूजा के रूप में रेणुका शहाणे, आलोक नाथ, रीमा लागू, अनुपम खेर, सतीश शाह, हिमानी शिवपुरी सहित अन्य ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाईं.

इसे भी पढ़ें: कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' को लेकर Karan Johar ने कहीं ये बात, बोले- 'मैं बहुत एक्साइटेड हूं'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़