जब कारगिल युद्ध में गूंजने लगा था माधुरी दीक्षित का नाम, भारतीय सैनिकों ने ऐसे दिया था जवाब

माधुरी दीक्षित आज अपना 54वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर उन्हें दुनियाभर से ढेरों शुभकामनाएं मिल रही हैं. माधुरी के चाहने वाले केवल भारत में ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान में भी मौजूद हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 15, 2021, 11:50 AM IST
  • माधुरी दीक्षित के फैंस के कई किस्से हैरान करने वाले हैं
  • माधुरी का एक किस्सा कारगिल युद्ध से भी जुड़ा हुआ है
जब कारगिल युद्ध में गूंजने लगा था माधुरी दीक्षित का नाम, भारतीय सैनिकों ने ऐसे दिया था जवाब

नई दिल्ली: बॉलीवुड अदाकारा माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की खूबसूरती ने हर किसी को दीवाना बनाया है. 90 के दशक में जहां एक ओर वह अपनी बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में सफल हो रही थीं, वहीं उनकी खूबसूरती के चर्चे भी हर किसी की जुबां पर रहते थे. माधुरी का जन्म 15 मई 1967 को मुंबई में हुआ था. शनिवार को वह अपना 54वां जन्मदिन मना रही हैं, लेकिन माधुरी की दिलकश अदाओं के सामने आज भी हर अदाकारा फीकी नजर आती है.

कारगिल युद्ध के दौरान माधुरी के लिए पाकिस्तानी प्यार

माधुरी के हुस्न की चर्चा केवल भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी खूब रही. यहां तक पाकिस्तान में भी उनके चाहने वालों की कमी नहीं है. कम ही लोग जानते हैं कि माधुरी का नाम कारगिल युद्ध से भी जुड़ा है. दरअसल, वर्ष 1999 में मई के पहले सप्ताह में कारगिल युद्ध की शुरुआत हुई, जो 26 जुलाई तक चला.

भारत को मिली थी जीत

इस युद्ध में कई जवान शहीद हो गए, लेकिन भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त देकर फतेह हासिल की. इस युद्ध के दौरान बहुत कुछ ऐसा हुआ जिसकी आज तक चर्चा की जाती है. ऐसा ही एक किस्सा माधुरी से भी जुड़ा है. भारत-पाकिस्तान के बीच छिड़ी इस जंग के दौरान भारतीय जवान पाकिस्तान द्वारा कब्जा किए ठिकानों को खदेड़ते हुए आगे बढ़ रहे थे.

पाकिस्तानी सैनिकों ने की थी माधुरी की मांग

उस समय भारतीय जवानों का जज्बा, उत्साह और जोश बुलंद था. वह पाकिस्तानी बंकरों के पास जा पहुंचे और दोनों देशों के सैनिक आमने-सामने खडे़ थे. तभी पाकिस्तानी सैनिकों के बीच से एक आवाज आई, "हमें माधुरी दीक्षित दे दो, हम चले जाएंगे." बस फिर क्या था भारतीय सैनिकों ने अपने जोशीले अंदाज में ही पाक सेना को इसका जवाब दिया.

कैप्टन विक्रम बत्रा ने दिया पाक सैनिकों को करारा जवाब

भारतीय सेना में उस समय बटालियन के कैप्टन विक्रम बत्रा ने माधुरी दीक्षित देने का जवाब अपनी एके-47 से फायरिंग करते हुए दिया. उन्होंने कहा, "विद लव फ्रॉम माधुरी." उन दिनों यह घटना काफी चर्चा में आई. कैप्टन विक्रम बत्रा भारतीय सेना के एक ऐसे जवान थे जिनकी तारीफ पाकिस्तान भी करने पर मजबूर हो जाता था. पाकिस्तानी सेना उन्हें शेरशाह कहा करती थी.

कई फैंन ने पार की हदें

इसके अलावा रिपोर्ट्स के अनुसार, एक पाकिस्तानी फैन ने तो यह तक कह डाला था, "आप हमें माधुरी दीक्षित दे दो हम कश्मीर छोड़ देंगे." इतना ही नहीं उनके एक भारतीय चाहने वाले तो भारत सरकार से माधुरी के जन्मदिन को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की भी मांग कर डाली थी.

एमएफ हुसैन भी थे माधुरी के दीवाने

माधुरी के चाहने वालों में सिर्फ आम लोग ही नहीं, बल्कि कई मशहूर हस्तियां भी शुमार है. जाने माने पेंटर एमएफ हुसैन, माधुरी के इतने बड़े फैन थे कि उन्होंने फिल्म 'हम आपके है कौन' 67  बार देखी थी. वहीं, जब माधुरी ने काफी समय के बाद फिल्म 'आजा नचले' से कमबैक किया तो हुसैन ने यह फिल्म देखने के लिए पूरा थिएटर ही बुक कर लिया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़