kalki 2898 AD के मेकर्स पर Mukesh Khanna ने लगाए गंभीर आरोप, महाभारत कनेक्शन पर किए सवाल

Mukesh Khanna Allegations on Kalki 2898 AD Makers: नाग अश्विन की फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है. इस बीच एक्टर मुकेश खन्ना ने फिल्म पर रिव्यू देते हुए महाभारत के फैक्ट्स के साथ खिलवाड़ करने पर नाराजगी जताई है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 4, 2024, 09:33 PM IST
    • Kalki के मेकर्स पर फूटा मुकेश खन्ना का गुस्सा
    • श्रीकृष्ण ने नहीं हटाई थी अश्वत्थामा की मणी!
kalki 2898 AD के मेकर्स पर Mukesh Khanna ने लगाए गंभीर आरोप, महाभारत कनेक्शन पर किए सवाल

नई दिल्ली: Mukesh Khanna Allegations on Kalki 2898 AD Makers: प्रभास, अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ‘कल्कि 2898 AD’ थिएटर्स में रिलीज हो चुकी है. डायरेक्टर नाग अश्विन की 'कल्कि 2898 एडी' एक माइथोलॉजिकल और साइंस फिक्शन फिल्म है. फिल्म को दर्शकों से काफी अच्छे रिव्युज मिल रहे हैं. कमाई के मामले में भी फिल्म शानदार प्रदर्शन कर रही है. जहां कुछ सेलेब्स फिल्म की तारीफ कर रहे हैं तो वहीं फिल्म में दिखाए कुछ सीन्स पर टीवी एक्टर मुकेश खन्ना ने काफी नाराज नजर हो रहे हैं. 

मुकेश खन्ना ने फिल्म-मेकर्स पर लगाया आरोप

बी आर चोपड़ा की 'महाभारत' में भीष्म का किरदार निभाने वाले एक्टर मुकेश खन्ना का फिल्म को लेकर बड़ा बयान सामने आया है. मुकेश खन्ना ने एक यूट्यूब चैनल के साथ बातचीत में बताया कि उन्हें फिल्म के कुछ सीन्स पसंद नहीं आए, कुछ सीन्स में छेड़छाड़ की गई है. एक्टर ने कहा, 'मैं महाभारत को बचपन से पढ़ता आ रहा हूं, इसलिए मुझे पता है कि कहां पर कब क्या हुआ था.'

श्रीकृष्ण ने हटाई थी अश्वत्थामा की मणी?

मुकेश खन्ना का कहना है कि फिल्म में दिखाया गया है कि श्री कृष्ण अश्वत्थामा से नाराज होकर उनकी मणी हटा देते हैं. जबकि असल में ऐसा महाभारत में कभी नहीं हुआ था. एक्टर ने कहा, 'द्रौपदी के पांचों पुत्रों को जब अश्वत्थामा ने मार दिया था को उन्होंने आदेश दिया था कि अश्वत्थामा की मणी हटा दो.' मुकेश अब फिल्म के मेकर्स से पूछना चाहते हैं कि उन्हें व्यास मुनी से ज्यादा 'महाभारत' के बारे में कहां से पता चल गया. 

फिल्म में तथ्यों के साथ हुई छेड़छाड़ 

इसी कड़ी में एक्टर ने आगे कहा, 'अर्जुन और अश्वत्थामा के बीच में जंग लड़ी जा रही थी. दोनों को ही ब्रह्मास्त्र चलाना आता था लेकिन क्योंकि सिर्फ अर्जुन को ही ब्रह्मास्त्र के हमले को पलटने का तरीका पता था तो अश्वत्थामा ने अभिमन्यु की पत्नी पर निशाना साधा जो कि प्रेग्नेंट थीं. जिनकी श्री कृष्ण ने 9 महीनों तक रक्षा की थी. हालांकि फिल्म में कुछ और दी दिखाया हुआ है. फिल्म में दिखाया गया है कि श्री कृष्ण जो कि खुद भगवान हैं, वो अश्वत्थामा से अपनी रक्षा करने के लिए कहते हैं.' अपनी बात को जारी रखते हुए एक्टर ने कहा कि फिल्म को देखकर कोई भी सनातनी नाराज हो जाएगा क्योंकि इसमें कई जगह तथ्यों से छेड़छाड़ की गई है.  

ये भी पढ़ें- डिप्टी सीएम बनने के बाद फिल्मों से दूरी बना लेंगे Pawan kalyan? 'ओजी' को लेकर भी कही ये बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़