पद्मश्री सम्मानित संगीतकार वनराज भाटिया का निधन, फिर शोक में डूबा बॉलीवुड

बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक कंपोजर वनराज भाटिया को निधन हो गया है. वह 93 वर्ष के थे. अब फिल्मी हस्तियां उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2021, 03:45 PM IST
  • मशहूर कंपोजर वनराज भाटिया ने हमेशा के अपनी आंखे मूंद ली
  • वनराज के निधन से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है
पद्मश्री सम्मानित संगीतकार वनराज भाटिया का निधन, फिर शोक में डूबा बॉलीवुड

नई दिल्ली: इन दिनों हर तरफ से सिर्फ बुरी खबरें ही सुनने को मिल रही हैं. कहीं लोग कोरोना से संक्रमित होकर परेशान हैं तो, कही लोग दम तोड़ने लगे हैं. अब एक बार बॉलीवुड से बुरी खबर आ रही है. दरअसल, मशहूर संगीत निर्देशक वनराज भाटिया (Vanraj Bhatia) का शुक्रवार को मुंबई में उनके आवास पर निधन हो गया. वह 93 वर्ष के थे.

राष्ट्रीय पुरस्कार और पद्मश्री से सम्मानित थे वनराज

70 और 80 के दशक में उन्हें 'अंकुर', 'मंथन', 'भूमिका', 'जाने भी दो यारो', 'मोहन जोशी हाजिर हो' और '36 चौरंगी लेन' जैसी फिल्मों के साथ ही टीवी शो 'वागले की दुनिया' और 'बनेगी अपनी बात' से उन्हें पहचान मिली थी. उन्हें उम्र से संबंधित मुद्दों के कारण बदनाम किया गया था. पिछले कुछ समय से ठीक नहीं थे.

संगीतकार ने 1988 में गोविंद निहलानी की प्रशंसित 'तमस' में अपने संगीत के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता और 2012 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया. अब फिल्म निर्माता हंसल मेहता अपना शोक व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. उन्होंने लिखा, 'RIP मास्टर.'

फिल्मी हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

जबकि अभिनेता फरहान अख्तर ने लिखा, "RIP हैशटेगवनराज भाटिया, उनके द्वारा बनाए गए कई अन्य शानदार संगीत कार्यों के अलावा, मैं 'तमस' की थीम को विशेष रूप से याद करता हूं, जो पीड़ा से भरी चीख के साथ शुरू हुई. ये किसी को भी आराम पहुंचा सकती है और किसी का भी दिल तोड़ सकती है."

शंकर-एहसान-लॉय तिकड़ी के संगीतकार एहसान नूरानी ने लिखा, "भारत के बेहतरीन संगीतकारों में से एक वनराज भाटिया को विदाई. मुझे खुशी है कि हमें आपके साथ काम करने का मौका मिला और आप हमारे संगीत का हिस्सा बने. आपके जैसा और कोई नहीं हो सकता है."

ये भी पढ़ें- एयरपोर्ट पर राहुल वैद्य ने लुटाया दिशा पर प्यार, सबके सामने कर दिया KISS

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़