Paris Olympics 2024: शान ने पेरिस ओलंपिक में बिखेरा देशभक्ति का रंग, भारतीय एथलीट्स का बढ़ाया हौसला

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय खिलाड़ी देश का गौरव बढ़ा रहे हैं. ऐसे में फिल्मी सितारों से लेकर कई मशहूर लोग खिलाड़ियों को मोटीवेट कर रहे हैं.  सिंगर शान ने ओपनिंग सेरेमनी के इवेंट में अलग-अलग गानों से थलीट्स को हौसला बढ़ाया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 1, 2024, 04:23 PM IST
    • शान ने भारतीय खिलाड़ियों को किया मोटीवेट
    • चक दे इंडिया जैसे गानों से इवेंट को बनाया यादगार
Paris Olympics 2024: शान ने पेरिस ओलंपिक में बिखेरा देशभक्ति का रंग, भारतीय एथलीट्स का बढ़ाया हौसला

नई दिल्ली: Paris Olympics 2024: इन दिनों खेलों के सबसे बड़े महाकुंभ पेरिस ओलंप‍िक पर पूरे देशवासियों की नजरें टिकी हुई है. फिल्मी सितारों जैसे राम चरण  चिरंजीवी जैसे कई कलाकारों ने ओपनिंग सेरेमनी में शिरकत की थी. मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक 2024 में दो ब्रॉन्ज (कांस्य) मेडल जीतकर इतिहास रचा दिया है. मनु ने 10 मीटर एयर पिस्टल महिला व्यक्तिगत इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीत कर देश का नाम रौशन किया है. इसी कड़ी में उन्होंने सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता. पेरिस ओलंपिक 2024 की सेरेमनी में सिंगर सान भी शामिल हुए थे, जहां उन्होंने अपनी सुरीली आवाज से  खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने का काम किया. उन्होंने देशभक्ति से जुड़े एक से एक गाने से समां बांधा.

सबसे पहले शान ने गाया 'जीत का गीत' 

ओपनिंग सेरेमनी का हिस्सा बने शान ने द इंडिया हाउस में परफॉर्म करने का एक्सपीरयंस शेयर किया. मीडिया के साथ बातचीत में शान ने कहा, "वह बहुत ही खास शाम थी, हर कोई इंडिया और ओलंपिक्स में हमारे खिलाड़ियों की जीत को सेलिब्रेट कर रहा था. मैंने इवेंट में सबसे पहले चंदू चैंपियन के गाने जीत का गीत से शुरुआत की और चक दे इंडिया, लहरा दो, दंगल-दंगल, लक्ष्य जैसे कई फेमस गानों पर परफॉर्मेंस दी. अपनी परफॉर्मेंस के दौरान मुझे ऐसा लगा ये सभी गीत इस खास अवसर के लिए ही बने हैं. अपने बैंड के साथ पेरिस ओलंपिक में परफॉर्म करना एक यादगार पल रहा. इस ऐतिहासिक शुरुआत का हिस्सा बनना मेरे लिए सौभाग्य की बात है."

बारिश में भी हाई था जोश

शान ने आगे बताया कि बारिश के दौरान भी वहां पर लोगों में उतना ही जोश था. सिंगर ने कहा, "अपनी टीम इंडिया का मनोबल बढ़ाना काफी खुशी का पल था, वह सभी पारंपरिक अटायर में दिख रहे थे. वहां का माहौल बेहद ही शानदार और खास था. बारिश के बावजूद हम सब काफी एन्जॉय कर रहे थे. मनु भाकर के ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद कई फिल्मी सितारे जैसे करीना कपूर, दीपिका पादुकोण ने उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दी थी.

पेरिस ओलंपिक में भारत को तीसरा ब्रॉन्ज

भारत को पेरिस ओलंपिक में तीसरा ब्रॉन्ज मेडल मिल गया है और तीनों पदक शूटिंग में ही आए हैं. इससे पहले मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत को पहला ब्रॉन्ज मेडल जिताया था. वहीं 10 मीटर मिक्स्ड डबल्स में मनु भाकर ने सरबजोत सिंह के साथ भारत को दूसरा ब्रॉन्ज मेडल दिलाया था.

ये भी पढ़ें- जब दिलीप कुमार के 'चमत्कार' से वापस आई मोहम्मद रफी की आवाज, सायरा बानो ने सुनाया गुजरे जमाना का दिलचस्प किस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़