PM मोदी समेत फिल्म इंडस्ट्री के तमाम हस्तियों ने दिलीप कुमार के निधन पर जताया शोक

दिवगंत एक्टर दिलीप कुमार ने 98 साल की उम्र में हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया. ट्रेजडी किंग के निधन पर तमाम सेलेब्स और राजनेता शोक प्रकट कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 7, 2021, 10:39 AM IST
  • फिल्म इंडस्ट्री शोक में डूबा
  • पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि
PM मोदी समेत फिल्म इंडस्ट्री के तमाम हस्तियों ने दिलीप कुमार के निधन पर जताया शोक

नई दिल्ली: ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर एक्टर दिलीप कुमार ने 98 साल की उम्र में हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया. 7 जुलाई, बुधवार सुबह 7.30 बजे के करीब दिलीप कुमार का निधन हुआ, एक्टर के मौत की खबर से पूरा देश शोक में है.

इसी बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर शोक जताया और कहा कि उनका जाना हमारे सांस्कृतिक जगत के लिए नुकसान है. मोदी ने ट्वीट किया, 'दिलीप कुमार जी को सिनेमा जगत के दिग्गज के रूप में याद किया जाएगा. वह एक अद्वितीय प्रतिभा के धनी थे और इस वजह से सभी पीढ़ियों के दर्शकों के चहेते थे। उनका निधन हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए नुकसान है। उनके परिवार, मित्रों और असंख्य चाहने वालों के प्रति मेरी संवेदनाएं.'

ये भी पढ़ें-Dilip Kumar Death: क्या उस रात दिलीप कुमार ने सच में देखा था भूत?.

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने दिलीप कुमार के निधन पर शोक जताते हुए एक के बाद एक तीन ट्वीट किए. अभिनेता ने लिखा एक संस्था चली गई.. भारतीय सिनेमा का इतिहास जब भी लिखा जाएगा, वह हमेशा 'दिलीप कुमार से पहले और दिलीप कुमार के बाद' लिखा जाएगा. मेरी दुआएं उनकी आत्मा की शांति और परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति दें. गहरा दुख हुआ. 

फिल्म स्टार अक्षय कुमार ने ट्वीट कर लिखा दुनिया के लिए और भी हीरो हो सकते हैं लेकिन हमारे लिए दिलीप कुमार ही हीरो थे. दिलीप कुमार सर ने भारतीय सिनेमा का एक पूरा युग अपने साथ ले लिया है. मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं.

एक्टर अजय देवगन ने लिखा कि दिग्गज दिलीप कुमार के साथ कई पल साझा किए...कुछ बेहद निजी, कुछ मंच पर. फिर भी, वास्तव में उनके निधन के लिए तैयार नहीं था. एक संस्था, एक कालातीत अभिनेता. सायरा के प्रति गहरी संवेदना.

ये भी पढ़ें-नहीं रहे दिलीप कुमार, 98 साल की उम्र में ट्रेजडी किंग ने ली आखिरी सांस.

फिल्म निर्माता सुभाष घई ने लिखा कि एक इरा की समाप्ति. जिसका नाम है दिलीप कुमार. उनके बारे में आने वाले समय में फिल्म इंडस्ट्री के इतिहास में गोल्डन अक्षरों में लिखा जाएगा.  RIP साहेब.

फिल्म मेकर हंसल मेहता ने लिखा सबसे महान. दिलीप कुमार जैसा दुसरा कभी नहीं हो सकता.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़