रश्मिका मंदाना डीपफेक वीडियो में दर्ज हुई FIR, किया गया SIT का गठन

Rashmika Mandanna Deepfake Video Case: रश्मिका मंदाना के पिछले दिनों वायरल हुए डीपफेक वीडियो पर काफी बवाल मचा हुआ है. अब इस केस की जांच में एक विशेष टीम भी गठित कर दी गई है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Nov 11, 2023, 11:13 AM IST
    • पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
    • विशेष टीम का भी हुआ गठन
रश्मिका मंदाना डीपफेक वीडियो में दर्ज हुई FIR, किया गया SIT का गठन

नई दिल्ली: रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) के डीपफेक वीडियो मामले को लेकर इस समय विवाद मचा हुआ है. अब इस मामले में शुक्रवार को एफआईआर दर्ज कर ली गई है. दिल्ली साइबर क्राइम यूनिट स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त डॉ. हेमंत तिवारी का कहना है कि इस केस की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन भी किया गया है. रिपोर्ट में आईटी एक्ट की धाराएं लगाई गई हैं.

केस में आया नया मोड़

इससे पहले दिल्ली महिला आयोग ने भी इस केस का संज्ञान लेकर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था. आयोग ने पुलिस से 17 नवंबर तक मामले में दर्ज FIR की कॉपी, आरोपियों का ब्योरा और इस संबंध में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांग की है. इस रश्मिका से जुड़े इस मामले एक बड़ा मोड़ आता दिख रहा है. सोशल मीडिया पर उठ रहे तमाम सवालों के बाद दिल्ली पुलिस ने इंटरनेट पर वायरल हुए रश्मिका मंदाना के इस वीडियो के संबंध में शुक्रवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली.

क्या था वीडियो

गौरतलब है कि पिछले ही दिनों रश्मिका मंदाना का एक डीपफेक वीडियो अचानक वायरल होने लगा था. इस वीडियो में एक लड़की लिफ्ट में डीपनेक स्पेगिटी पहनकर चढ़ती नजर आ रही थी.

इस वीडियो की एडिटिंग करके इसमें रश्मिका का चेहरा लगा दिया गया था. बाद में पता चला कि वह ब्रिटिश इंडियन इंफ्लुएंसर जारा पटेल हैं, जिसके बाद सोशल मीडिया पर काफी बवाल मच गया.

इस फिल्म में दिखेंगी रश्मिका

दूसरी ओर रश्मिका के वर्क फ्रंट की बात करें तो इस समय एक्ट्रेस अपनी अगली फिल्म 'एनिमल' को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं. फइस फिल्म में उन्हें पहली बार रणबीर कपूर के साथ रोमांस करते हुए देखा जाएगा. कुछ ही समय फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज हुआ है, जिसे दर्शकों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- भारतीय मूल के जग बैंस ने जीता 'बिग ब्रदर' शो, रचा इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़