मुलायम सिंह यादव के दिल के करीब थे ये बालीवुड सितारे, पार्टी में भी थे शामिल

Mulayam Singh Yadav last rites: मुलायम सिंह यादव की जिंदगी में कई लोग औए और गए लेकिन बॉलीवुड सितारों के साथ उनका तालमेल अलग ही था. उनकी बदौलत न केवल कुछ सितारे राजनीति में उतरे बल्कि राजनीतिक धुरंधर भी बने.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 10, 2022, 11:53 AM IST
  • मुलायम सिंह यादव पहुंचे थे अमिताभ बच्चन के बंगले पर
  • चुनावी रैली में जब नेता जी भूल गए थे जया प्रदा का नाम
मुलायम सिंह यादव के दिल के करीब थे ये बालीवुड सितारे, पार्टी में भी थे शामिल

नई दिल्ली: सपा नेता मुलायम सिंह यादव के बीमार होने के बाद सब उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे थे, लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था. सैफई में अपने चाहने वालों और राजनीति के लंबे सफर को यहीं विराम देकर मुलायम सिंह चिर निद्रा में चले गए

.

वैसे तो राजनीति का उनका सफर अपने आप में काफी ऐतिहासिक रहा है, लेकिन उनका सितारों के साथ पारिवारिक, राजनैतिक गठजोड़ काफी हैरान करने वाला था. आइए बॉलीवुड सितारों और मुलायम सिंह की इस दोस्ती और प्यार के किस्सों पर एक सरसरी निगाह डालते हैं.

अमिताभ बच्चन के घर पहुंचे गए थे मुलायम सिंह यादव

अमिताभ बच्चना जहां एक्टिंग की दुनिया के बेताज बादशाह हैं तो दूसरी ओर मुलायम यादव राजनीति के धुरंधर. ऐसे में दोनों की दोस्ती का श्रेय दिवंगत अमर सिंह को जाता है. यहां तक की जया बच्चन सपा से ही राजय्सभा सांसद भी हैं. बता दें कि जब मुलायम सिंह यादव मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने यश भारती सम्मान की शुरुआत की थी.

अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन को इससे सम्मानित किया जाना था, लेकिन उनकी तबियत खराब थी. उनके लिए लखनऊ से मुंबई आना काफी मुश्किल था. जब ये बात मुलायम सिंह को पता चली तो वो सीधे मुंबई जा पहुंचे और वहां जाकर हरिवंश राय बच्चन को सम्मानित किया. कई दशकों से से चली आ रही है दोस्ती आज भी कायम है.

मुलायम सिंह यादव की बहू और मनोज तिवारी का रिश्ता

मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक की पत्नी अपर्णा का भाजपा सांसद मनोज तिवारी से गहरा संबंध था. वो मनोज तिवारी की फैन होने के साथ-साथ उनकी शिष्या भी तीं. यहां तक की उन्होंने मनोज तिवारी के साथ मिलकर प्रस्तुति भी दी थी.

यहां तक की मनोज तिवारी मुलायम सिंह यादव की यूथ ब्रिगेड की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य थे. उन्हें सीतापुर जनपद का प्रभारी भी बनाया गया था. मनोज तिवारी के पिता धरमानंद तिवारी पार्टी के मुख्य चिंतकों में से एक रहे हैं.

मुलायम सिंह यादव ने दिखाया था कभी भरोसा उन्हीं के विरोध में उतरी थीं जया प्रदा

जया प्रदा ने आजम खान पर अश्लील तस्वीरों का प्रचार करने, गुंडों से एसिड अटैक करवाने और उन्हें तनाव में धकेलने का आरोप लगाया. ये वही आजम खान थे जिन्होंने जया प्रदा को सपा में शामिल करवाया ऱऔ चुनाव जीतने में मदद की थी. बाद में मन मुटाव के चलते दोनों एक दूसरे के खिलाफ हो गए. इसे बावजूद मुलायम सिंह यादव ने दूसरी बार जया प्रदा को टिकट दिया.

एक बार मुलायम सिंह यादव जौनपुर में जब विधानसभा चुनाव के समय जया प्रदा के लिए वोट मांगने गए तो मंच पर सरेआम उनका नाम भूल गए. ऐसे में आजम खान ने उन्हें नाम याद दिलाया. ऐसे में पूरी जनसभा में ठहाके लगने लगी थी. 2014 में जया प्रदा ने रालोद ज्वाइन कर ली लेकिन करारी शिकस्त मिली.

ये भी पढ़ें: Birthday special: जब आधी रात हेमा मालिनी के घर पहुंची थीं रेखा, बात सुनकर उड़ गए थे एक्ट्रेस के होश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़