Birthday Special: जब छोटी ड्रेस पहन CM के सामने पहुंच गई थीं श्रिया सरन, फिर मांगनी पड़ी मांफी

Birthday Special: बॉलीवुड और साउथ फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग और सादगी से हमेशा दिल जीत लेने श्रिया सरन (Birthday shriya saran) अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस बॉलीवुड फिल्मों से ज्यादा साउथ फिल्मों में नजर आती हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 10, 2022, 11:36 PM IST
  • बॉलीवुड फिल्मों में ज्यादा काम करना चाहती हैं श्रिया
  • हिंदी भाषी होने के बावजूद लोग समझते हैं साउथ एक्ट्रेस
Birthday Special: जब छोटी ड्रेस पहन CM के सामने पहुंच गई थीं श्रिया सरन, फिर मांगनी पड़ी मांफी

नई दिल्ली: दक्षिण की फिल्मों के बाद हिंदी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से चर्चा बटोरने वाली श्रिया सरन का लाइफ काफी सिंपल है. देहरादून में जन्मी श्रिया का बचपन हरिद्वार में गुजरा है. श्रिया बचपन से ही डांस की शौकीन थी. वह इसी फील्ड में अपना करियर बनाना चाहती थीं, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और वह फिल्मों में आ गईं. एक्ट्रेस हमेशा कॉन्ट्रोवर्सी से भी दूर ही रही हैं, लेकिन एक बार उन्होंने कुछ ऐसी गलती कर दी थी, कि उन्हें माफी मांगनी पड़ गई थी.

सीएम के सामने कर बैठी थीं गलती

बात उस समय की है जब शिवाजी फिल्म की सिल्वर जुबली समारोह का आयोजन किया गया था. समारोह में मुख्यामंत्री एम करुणानिधी को भी बुलाया गया था. इसी समारोह में श्रिया छोटे औऱ डीप नेक वाली पहनकर पहुंच गईं थी. हर कोई उन्हें देखकर हैरान था. समारोह के बाद इस बात को लेक राजनीतिक पार्टियों ने श्रिया के पहनावे को लेकर आपत्ति जताई और काफी बवाल किया. जिसके बाद उन्हें माफी भी मांगनी पड़ी थी.

शिवाजी से मिली थी पहचान

श्रिया ने 2001 में तेलुगू फिल्म से अपने करियर की शुरूआत की थी. इसके बाद वह कई फिल्मों दिखाई दी थीं. लेकिन उन्हें शौहरत मिलीं 2007 में आई फिल्म शिवाजी से. खास बात यह थी कि इस फिल्म में श्रिया अपने से दुगनी उम्र के हीरो सुपरस्टार रजनीकांत की हीरोइन बनी थीं.

यह फिल्म उस समय की सबसे हिट तामिल फिल्म थी. श्रिया ने 2007 में फिल्म 'आवारापन' में बतौर लीड हीरोइन काम किया था. इससे पहले वह बॉलीवुड फिल्मों में साइड रोल में नजर आ चुकीं थी. बता दें एक्ट्रेस हिंदी, तेलुगू, तमिल के साथ कन्नड़, मलयालम और कुछ अंग्रेजी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं.

 लोग समझते हैं साउथ एक्ट्रेस

अपने कई इंटरव्यू में श्रिया इस बात का जिक्र कर चुकी हैं, कि पता नहीं क्यों  लोग मुझे साउथ एक्ट्रेस समझते हैं. जबकि मेरे लिए हिंदी सिनेमा में काम करना ज्यादा आसान है. जब भी मैं यहां होती हूं, तो लोगों को लगता है कि साउथ की ऐक्ट्रेस हूं. कई डायरेक्टर्स को लगता है कि मैं तो साउथ में रहती होऊंगी. सच तो यह है कि मैं मुंबई में रहती हूं. इसलिए हिंदी फिल्म के लोग मुझे अप्रोच नहीं कर पाते हैं. मैं तो ज्यादा से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में काम करना चाहती हूं.

ये भी पढ़ें- Birthday Special: यशराज ने बड़े पैमाने पर किया था लॉन्च, फिर भी बॉलीवुड में पैर नहीं जमा पाईं ट्यूलिप जोशी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़