Birthday Special: यशराज ने बड़े पैमाने पर किया था लॉन्च, फिर भी बॉलीवुड में पैर नहीं जमा पाईं ट्यूलिप जोशी

बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्यूलिप जोशी (Tulip Joshi) आज भले ही एक सक्सेसफुल बिजनेस वुमन बन चुकी हों, पर एक समय वह यशराज की हिरोइन्स की लिस्ट में शुमार थी. एक्ट्रेस को यशराज ने काफी बड़े पैमाने पर लॉन्च किया था.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 10, 2022, 11:38 PM IST
  • 38वां बर्थ डे सेलिब्रेट कर रही हैं ट्यूलिप जोशी
  • 600 करोड़ के बिजनेस की हैं मालकिन
Birthday Special: यशराज ने बड़े पैमाने पर किया था लॉन्च, फिर भी बॉलीवुड में पैर नहीं जमा पाईं ट्यूलिप जोशी

नई दिल्ली: फिल्मी दुनिया में सफलता पाना हर किसी किस्मत और बस में नहीं होता है. हर दिन यहां कई नए स्टार अपनी किस्मत आजमाते आते हैं. वहीं बॉलीवुड में हर साल लाखों फिल्में पर्दे पर आती हैं, जिनमें से कुछ ही फिल्में दर्शकों का दिल छू पाती हैं. कई ऐसे भी सितारे हैं जिन्हें बॉलीवुड में नामी कंपनियों ने लॉन्च किया, लेकिन फिर भी वे वहां टिक नहीं पाए. उन्हीं में से एक हैं ट्यूलिप जोशी. 'मेरे यार की शादी है' में उदय चोपड़ा, जिम्मी शेरगिल और बिपाशा बासु के साथ नजर आ चुकीं एक्ट्रेस लाइम लाइट से कोसों दूर हो चुकी हैं.

'मेरे यार की शादी है' से किया डेब्यू

साल 2000 में रिलीज फिल्म 'मेरे यार की शादी है' यशराज बैनर तले बनी थी. फिल्म में ट्यूलिप जोशी, उदय चोपड़ा, जिम्मी शेरगिल और बिपाशा बासु लीड रोल में नजर आए थे.

फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. इसके बावजूद भी ट्यूलिप को फिल्मों कोई खास काम नहीं मिला. 2003 में ट्यूलिप ने फिल्म 'मातृभूमि' में काम किया था. फिल्म में एक्ट्रेस पांच भाइयों से एक साथ शादी करती हैं. दमदार एक्टिंग के बावजूद ये फिल्म की कुछ खास कामयाब नहीं हो पाई थी. इसके बाद एक्ट्रेस किसी फिल्म में नजर नहीं आईं.

पंजाबी से लेकर साउथ फिल्मों में भी अजमाई किस्मत

बॉलीवुड के बाद एक्ट्रेस ने तमिल और पंजाबी फिल्मों में भी अपनी किस्मत आजमाई, लेकिन उन्हें यहां भी कुछ खास सफलता हासिल नहीं मिली. 38 साल की हो चुकीं इस एक्ट्रेस के पिता गुजराती और मां अरमेनियम हैं.  साल 2000 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भी हिस्सा लिया था, लेकिन खिताब अपने नाम नहीं कर पाईं थीं.

बन गईं हैं बिजनेस वुमन

फिल्मों में काम करने के दौरान ही ट्यूलिप की मुलाकात कैप्टन विनोद नायर से हुई थी. दोनों की दोस्ती बहुत जल्द प्यार में बदल गई थी. दोनों करीब 4 साल तक लिव-इन-रिलेशन में भी रहे थे. कहा जाता है कि बाद में ट्यूलिप ने 2005 में विनोद से शादी कर ली. लेकिन ये शादी कब और कहां हुई इसकी कोई जानकारी नहीं है. आज ट्यूलिप डायरेक्टर बनकर विनोद की 600 करोड़ की कंपनी संभाल रही हैं.

इसे भी पढ़ेंः फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को लेकर मौनी रॉय ने किया खुलासा, कह दी ये बड़ी बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़