Terence Lewis Birthday: इस वजह से गिनीज बुक में नाम दर्ज करा चुके हैं टेरेंस लुईस, हॉलीवुड स्टार को भी अपने इशारों पर नचाया

Terence Lewis Birthday: बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड सितारों को अपनी उंगलियों के इशारों पर नचाने वाले टेरेंस लुईस आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 10, 2024, 10:20 AM IST
  • बेस्ट कोरियोग्राफर हैं टेरेंस लुईस
  • डांस शो से हुए घर-घर फेमस
Terence Lewis Birthday: इस वजह से गिनीज बुक में नाम दर्ज करा चुके हैं टेरेंस लुईस, हॉलीवुड स्टार को भी अपने इशारों पर नचाया

नई दिल्ली:Terence Lewis Birthday:  टीवी पर प्रसारित हुए रियलिटी शो 'डांस इंडिया डांस' से घर-घर में मशहूर हुए कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस की जिंदगी में काफी संघर्ष रहा है. माता-पिता के खिलाफ जाकर डांस में करियर बनाने वाले टेरेंस फिटनेस ट्रेनर भी रह चुके हैं. कोरियोग्राफर का नाम गिनीज बुक में भी दर्ज है.

बचपन से ही डांस के थे दीवाने

टेरेंस का जन्म 9 अप्रैल 1975 को मुंबई में हुआ था. बचपन से ही वह डांस के शौकीन थे. महज 6 साल की उम्र में डांस की तरफ अपने लगाव को समझते हुए टेरेंस ने इसे अपना करियर बनाने की ठान ली थी.  इसी दिशा में पहला कदम बढ़ाते हुए वह इसके जरिए अपना खर्च उठाते थे. हालांकि, टेरेंस के सपनों को उनके पिता का साथ नसीब नहीं हुआ.

रियलटी शो के बने जज

टेरेंस ने डांस में एंट्री स्कूल के दिनों में एक कॉम्पिटिशन के जरिए की थी. उन्होंने न केवल इस डांस कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया, बल्कि जीता भी. इसके बाद टेरेंस के दिल में रॉकस्टार बनने का सपना जाग उठा और वह छिप-छिपकर कथक सीखने लगे. कोरियोग्राफर ने बॉलीवुड में लगान फिल्म से एंट्री की थी. लेकिन उन्हें फिल्मों में काम करके मजा नहीं आया. इसके बाद वह फिटनेट ट्रेनर बने और गौरी खान, माधुरी दीक्षित, सुष्मिता सेन, सुजैन खान और बिपाशा बसु समेत कई सेलिब्रिटीज को ट्रेनिंग दी. टेरेंस बतौर जज 'डांस इंडिया डांस', 'नच बलिए', 'इंडिया बेस्ट डांसर 1 और 2' जैसे कई शो में काम कर चुके हैं.

वर्ल्ड रिकॉर्ड किया अपने नाम

टेरेंस लुईस के नाम 'वर्ल्ड्स लार्जेस्ट फोटोबुक' का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है. उन्होंने यह रिकॉर्ड बिग बाजार एंथम 'द डेनिम डांस' में काम करने के बाद सोशल मीडिया पर अपना डेनिम डांस फोटो शेयर करके बनाया था. बता दे कि कोरियोग्राफर 'टेरेंस लुईस कंटेंपरेरी डांस' नामक एक कंपनी भी चलाते हैं. वहीं उन्होंने हॉलीवुड फिल्म 'ब्यूटी एंड द बीस्ट' को भी कोरियोग्राफ किया है.

ये भी पढ़ें- Ayesha Takia Birthday: 23 साल की उम्र में फरहान आजमी को दिल दे बैठीं थी टार्जन गर्ल, धर्म बदलकर की शादी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़