Ayesha Takia Birthday: 23 साल की उम्र में फरहान आजमी को दिल दे बैठीं थी टार्जन गर्ल, धर्म बदलकर की शादी

Ayesha Takia Birthday: कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती का जलवा बिखरने वाली आयशा टाकिया आज अपना जन्मदिन 38वां जन्मदिन मना रही हैं. तो चलिए इस खास मौके पर एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़े कुछ खास किस्से आपको बताते हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 10, 2024, 09:11 AM IST
  • 38 साल की हुईं आयशा टाकिया
  • शादी के बाद इंडस्ट्री को कहा अलविदा
 Ayesha Takia Birthday: 23 साल की उम्र में फरहान आजमी को दिल दे बैठीं थी टार्जन गर्ल, धर्म बदलकर की शादी

नई दिल्ली:Ayesha Takia Birthday: 'वांटेड गर्ल' के नाम से फेमस एक्ट्रेस आयशा टाकिया फिल्मी पर्दे से दूर हो चुकी हैं. लेकिन आज भी वह अपने पॉपुलर किरदार के चलते लोगों के जहन में हैं. वहीं किसी ना किसी वजह से लाइम साइट में भी बनी रहती हैं. आयशा ने वांटेड, टार्जन: द वंडर कार जैसी कई हिट फिल्में दी है. एक्ट्रेस ने शादी के बाद किसी भी फिल्म में काम नहीं किया.

एलबम से हुईं हिट

आयशा टाकिया ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट करियर की शुरूआत की थी. इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग में करियर बनाया. एकट्रेस की खूबसूरती के चलते उन्हें कई म्यूजिक वीडियोज में काम मिला है. साल 2000 में आयशा टाकिया सिंगर फाल्गुनी पाठक की म्यूजिक वीडियो 'मेरी चूनर उड़-उड़ जाए' में नजर आई थीं. इस गाने के बाद आयशा रातोंरात स्टार बन गई थीं. इस गाने के बाद ही उनके पास ढेरों फिल्मों के ऑफर आने लगे थे.

पहली फिल्म में मिला फिल्मफेयर- आईफा अवॉर्ड

15 साल की छोटी सी उम्र में एक्ट्रेस ने 2004 में रिलीज हुई अब्बास-मस्तान की सुपरनैचुरल एक्शन थ्रिलर फिल्म 'टार्जन द वंडर कार' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में एक्ट्रेस की एक्टिंग और उनका ग्लैमर अंदाज दर्शकों को खूब पसंद आया था. अपनी इस पहली फिल्म के लिए एक्ट्रेस ने बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड और आईफा अवॉर्ड जीता था. 

धर्म बदलकर की शादी

आयशा टाकिया ने 23 साल की उम्र में फरहान आजमी से निकाह कर लिया था. शादी से पहले आय़शा ने अपना धर्म परिवर्तन तक कर लिया था. दोनों की शादी साल 2009 में हुई थी, लेकिन शादी से पहले दोनों ने एक दूसरे को लंबे समय तक डेट किया था. बता दें कि आयशा के पति फरहान एक बिजनेसमैन हैं. फरहान मुंबई के कई होटल के मालिक हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आयशा अक्सर फरहान के होटल जाया करती थीं.  

ये भी पढ़ें- क्या वाकई एक बेटे के पिता हैं दिलजीत दोसांझ? दोस्त ने किया शादी को लेकर चौंकाने वाला खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़