Tina Ambani Birthday: जब काली साड़ी में इस खूबसूरत हसीना को पहली नजर में दिल दे बैठे थे अंबानी परिवार के छोटे शहजादे अनिल

Tina Ambani Birthday: रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉलीवुड एक्ट्रेस टीना मुनीम को पहली नजर में देखते ही अनिल अंबानी उनके दीवाने हो गए थे. टीना के काफी बार इग्नोर करने के बाद भी अनिल ने हार नहीं मानी और अपने प्यार को मुकाम तक पहुंचाने की कोशिश करते रहे. नतीजा आज दोनों हंसी खुशी अपनी शादीशुदा लाइफ एंजॉय कर रहे है. 

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Feb 11, 2023, 04:24 AM IST
  • 66वां जन्मदिन मना रही हैं टीना अंबानी
  • कभी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री थी टीना
Tina Ambani Birthday: जब काली साड़ी में इस खूबसूरत हसीना को पहली नजर में दिल दे बैठे थे अंबानी परिवार के छोटे शहजादे अनिल

नई दिल्ली: Tina Ambani Birthday: बिजनेसमैन अनिल अंबानी और टीना मुनीम की प्रेम कहानी हमेशा चर्चा में रहती हैं. दोनों की लव स्टोरी पॉपुलर लव स्टोरीज में से एक है. टीना मुनीम उर्फ टीना अंबानी आज अपना 66वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं, तो आइए इस खास मौके पर आपको टीना और अनिल अंबानी की लव स्टोरी से रूबरू कराते हैं. अंबानी परिवार की छोटी बहु बनने से पहले टीना बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं. उन्होंने संजय दत्त, ऋषि कपूर समेत कई सितारों के साथ काम किया है. 

टीना मुनीम-अनिल अंबानी की पहली मुलाकात

अनिल अंबानी ने अपनी पहली मुलाकात का राज सिमि ग्रेवाल के शो में खोला था. उन्होंने बताया था कि 'एक कॉमन फ्रेंड की शादी में मैंने पहली बार टीना को देखा था. वह ब्लैक साड़ी पहने हुई थीं. पहली नजर में ही वह मुझे पसंद आ गईं थी.

अनिल ने आगे कहा कि मैं सोच रहा था कि काली साड़ी फ्यूनरल पर पहनकर जाते हैं, शादी में नहीं'. वहीं टीना ने बताया कि 'ये हमेशा मुझसे ये बात कहते हैं. हमेशा मुझसे पूछते रहते हैं कि तुमने उस दिन काले रंग की साड़ी क्यों पहनी थी'. 

जब टीना ने अनिल के साथ बाहर जाने से किया मना

अनिल अंबानी की दूसरी मुलाकात टीना से फिलाडेल्फिया में हुई थी. अनिल किसी काम से तो टीना किसी इवेंट अटेंड करने के लिए वहां पहुंची थीं. अनिल ने बताया कि मीटिंग के दौरान टीना मुनीम ने उन्हें काफी इग्नोर किया. उन्हें उस दिन शायद दो तीन और डेट्स पर जाना था'.

जिसके जवाब में टीना ने कहा कि, 'ये सही नहीं. मैं इन्हें जानती नहीं थी. किसी ने इन्हें मुझसे इंट्रोड्यूस करवाया था और बताया था  कि वो मेरी बहुत तारीफ करते हैं. अनिल मुझे बाहर ले जाना चाहते थे, लेकिन मैं उन्हें नहीं जानती थी इसलिए मैंने मना कर दिया था'.

अंबानी परिवार को टीना बहू के रूप में नहीं थीं स्वीकार

1986 में टीना के भतीजे ने अनिल से उनकी की मुलाकात करवाई थी. इसके बाद दोनों कई बार मिले और आखिरकार दोनों को एक दूसरे से प्यार हो ही गया. दोनों अपने रिश्ते को शादी का नाम देना चाहते थे, लेकिन अंबानी परिवार फिल्मों में काम करती थीं, जिस कारण अनिल का परिवार शादी के लिए तैयार नहीं था. इस वजह से दोनों ने रिश्ता खत्म करने की कोशिश भी की, लेकिन कहते है न कि जोड़ियां  भगवान बनाता है. टीना पढ़ाई पूरी करने अमेरिका चली गईं. 1989 में अमेरिका में भूकंप आया था. टीना की खैर खबर लेने के लिए अनिल ने उनसे संपर्क किया और दोनों फिर नजदीक आ गए. जिसके बाद दोनों ने किसी की भी फिक्र नहीं का और 1991 में शादी कर ली. 

इसे भी पढ़ें: Hansika Motwani: हंसिका मोटवानी पर लगा था बेस्ट फ्रेंड का पति चोरी करने का आरोप, सेलेब्रिटी होने की चुकाई कीमत 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़