सबको हंसाने वाली उपासना सिंह जब डांस करते हुए हो जाती थीं बेहोश, डॉक्टर्स ने दिया था सिर्फ 4 महीने का वक्त

Upasana Singh Birthday Special: कपिल शर्मा के शो में उनकी बुआ का किरदार निभाने वाली उपासना सिंह की अदाकारी को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है. चलिए आज एक्ट्रेस के जन्मदिन के खास मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातों पर नजर डालते हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jun 29, 2024, 11:04 AM IST
    • उपासना को मिली था 4 महीने का वक्त
    • एक्ट्रेस की अदाकारी ने हमेशा जीता दिल
सबको हंसाने वाली उपासना सिंह जब डांस करते हुए हो जाती थीं बेहोश, डॉक्टर्स ने दिया था सिर्फ 4 महीने का वक्त

Upasana Singh Birthday Special: कपिल शर्मा की बुआ के रूप में घर-घर में मशहूर हो चुकीं एक्ट्रेस और कॉमेडियन उपासना सिंह आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने टीवी इंडस्ट्री से लेकर पंजाबी सिनेमा और टीवी इंडस्ट्री में एक लंबा समय तय किया है. इस दौरान उन्होंने लगभग हर शैली की भूमिका को बहुत खूबसूरती से पर्दे पर उतारा है. 29 जुलाई, 1970 को पंजाब को होशियारपुर में जन्मीं उपासना सिंह को खासतौर पर उनके कॉमिक रोल्स में दर्शकों का भरपूर प्यार मिला. चलिए आज एक्ट्रेस के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जानते हैं.

उपासना के दिल में था छेद

शायद ही किसी को पता होगा कि उपासना को एक बार डॉक्टर्स ने जवाब दे दिया था. उनके परिवार को बताया गया था कि वह 4 महीने से ज्यादा नहीं जिंदा रह पाएंगी. दरअसल, यह बात तब की है जब उपासना सिर्फ 7-8 साल की रही होंगी. उन्हें बचपन से ही डांस का बहुत शौक था, लेकिन वह जब भी डांस करतीं कुछ ही देर में बेहोश हो जाती थीं. ऐसे में परिवार ने जब डॉक्टर्स को दिखाया तो पता चला कि उपासना के दिल में छेद है.

सिर्फ 4 महीने का दिया था वक्त

दिल में छेद होने के कारण उपासना को बहुत थकान रहती थी और वह ज्यादा थकाने वाले काम भी नहीं कर सकती थीं. यही कारण था कि वह जब भी डांस करती तो बेहोश हो जातीं. उन दिनों डॉक्टर्स ने भी लगभग अपने हाथ खड़े कर ही दिए थे. उन्होंने उपासना के परिवार से कहा कि उनके पास सिर्फ 4 महीने का वक्त है. अगर इतने समय में वह उनका इलाज नहीं करवाते तो उपासना का बचना मुश्किल हो जाएगा. हालांकि, परिवार ने बिना कोई देरी किए उपासना का ऑपरेशन करवा लिया.

1988 में शुरू हुआ करियर

नन्ही उपासना ने पूरी हिम्मत से अपने उस मुश्किल वक्त का सामना किया. वहीं, आज एक्ट्रेस एक लंबा सफर अभिनय की दुनिया में तय कर चुकी हैं और दर्शकों का खूब प्यार भी बटोर चुकी हैं. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1988 में रिलीज हुई राजस्थानी फिल्म से की थी. पर्दे पर कदम रखते ही उपासना की गाड़ी चल पड़ी थी. उन्हें कई प्रोजेक्ट्स के ऑफर मिलते गए. वहीं, एक्ट्रेस ने खुद भी बॉलीवुड, टीवी इंडस्ट्री और पंजाबी सिनेमा में हर तरह के किरदार निभाए.

ये भी पढ़ें- Jasmin Bhasin Special: जब जैस्मीन भसीन करना चाहती थीं आत्महत्या, क्या आप जानते हैं ये हैरान करने वाला सीक्रेट?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़