कहानी और किरदारों के लिहाज से Rajkummar Rao दमदार फिल्में, 'स्त्री 2' से पहले करें बिंज वॉच

Rajkummar Rao Best movies: राजकुमार राव जल्द ही अपनी अपकमिंग फिल्म 'स्त्री 2' में नजर आने वाले हैं. फिल्में को लेकर लोगों में खासी एक्साइटमेंट देखने को मिल रही है. अगर आप राजकुमार राव की एक्टिंग को समझना चाहते हैं तो 'स्त्री 2' की रिलीज से पहले एक्टर की कुछ दिलचस्प फिल्मों को ओटीटी पर देख सकते हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 5, 2024, 04:34 PM IST
    • स्त्री 2 से पहले देख लें राजकुमार की फिल्में
    • किरदारों ने बदली एक्टर की जिंदगी
कहानी और किरदारों के लिहाज से Rajkummar Rao दमदार फिल्में, 'स्त्री 2' से पहले करें बिंज वॉच

नई दिल्ली: Rajkummar Rao Best movies: अमर कौशिक के निर्देशन में बनीं राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारा फिल्म स्त्री 2 का जबरदस्त बज देखने को मिल रहा है. फिल्म बस कुछ ही दिनों मे रिलीज होने वाली है. ऐसे में हम आपको एक्टर की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे जिनकी वजह से एक्टर ने खुद को इंडस्ट्री में स्थापित किया.

अलीगढ़ (Aligarh)

साल 2016 में रिलीज हुई यह फिल्म भी सत्य घटना पर आधारित थी. इसकी कहानी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रोफेसर श्रीनिवास रामचंद्र सीरस से जुड़ी है, जिन्हें सेक्सुअल ओरिएंटेशन के कारण नौकरी से निकाल दिया गया था. राजकुमार राव ने फिल्म में एक जर्नलिस्ट का रोल निभाया था. उनकी परफॉर्मेंस को काफी पसंद किया गया था. इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म जिओ सिनेमा पर देख सकते हैं.

ट्रैप्ड (Trapped)

यह फिल्म साल 2017 में रिलीज हुई थी. राजकुमार राव और गीतांजलि थापा ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं. ट्रैप्ड फिल्म के लिए राजकुमार राव को बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड मिला था. राजकुमार राव का किरदार अपने 35वें फ्लोर पर अपने फ्लैट में लॉक हो जाता है और घर से बाहर निकलने का संघर्ष ही इस फिल्म में दिखाया गया है. जी5 पर फिल्म देखी जा सकती है.

बधाई दो (Badhaai Do)

फिल्म होमोसेक्सुअल लोगों की उन दिक्कतों पर बात करती है, जो उन्हें अपनी रेगुलर लाइफ में फेस करनी पड़ती हैं. जैसे उनका अकेलापन,अपनी सेक्सुएलिटी के बारे में किसी से बात ना कर पाना, फैमिली का सपोर्ट ना होना. इसमें राजकुमार राव और भूमि पेडणेकर लीड रोल में हैं. गुलशन देवैया ने भी के अहम किरदार निभाया है. मनोरंजन के साथ-साथ यह फिल्म एक सीख और संदेश भी देती है. इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते है.

न्यूटन (Newton)

साल 2017 में रिलीज हुई राजकुमार राव और पंकज त्रिपाठी की फिल्म कॉमेडी ड्रामा से भरपूर है. इसमें लीड रोल निभा रहे राजकुमार का नाम न्यूटन कुमार ,है जो एक सरकारी विभाग में क्लर्क हैं और उसे छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके में इलेक्शन ड्यूटी के लिए भेजा जाता है. पुलिस और नक्सलियों के बीच वह कैसे शांति से चुनाव करवाता है, फिल्म इसी पर आधारित है. न्यूटन को अमेजन प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है.

काई पो चे (Kai Po Che)

यह फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई थी, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत, अमित साध और राजकुमार राव ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं. फिल्म की कहानी तीनों दोस्त के पर है, जो मिलकर एक क्रिकेट ट्रेनिंग अकेडमी खोलने का प्लान करते हैं, लेकिन गोधरा में हुए दंगों की वजह से इनका प्लान मिट्टी में मिल जाता है. इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते है.

स्त्री (Stree)

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म स्त्री साल 2018 में रिलीज हुई थी. यह एक कॉमेडी ड्रामा और हॉरर फिल्म है. फिल्म चंदेरी शहर पर आधारित है, जहां पुरुष एक महिला आत्मा के डर में रहते हैं. रात में अकेले होने पर पुरुषों का अपहरण कर लेती है. उससे बचने के लिए लोग अपने घर के बाहर "ओ स्त्री कल आना" लिखते है. फिल्म को अमेजन प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है.

ओमेर्टा (Omerta)

यह फिल्म पाकिस्तानी मूल के आतंकवादी अहमद उमर सईद शेख की कहानी पर आधारित है. इस फिल्म में राजकुमार अहमद ओमार सईद शेख के किरदार में हैं और फिल्म ओमार के लंदन में शुरुआती दिनों से लेकर 2002 में उसके द्वारा पत्रकार डेनियल पर्ल की बेरहमी से हत्या करने की कहानी को दिखाया गया है. फिल्म में राजकुमार राव की शानदार एक्टिंग देखने को मिलती है. इसे जी5 पर देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें-  विदेश में चला 'ताल से ताल' गाने का जादू, यूएस स्विमिंग टीम ने दी गजब की परफॉर्मेंस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़