Nargis Dutt Birth Anniversary: जब 24 साल बाद आर के स्टूडियों पहुंची थी नरगिस दत्त, कृष्णा राज कपूर ने एक्ट्रेस से कह दी थी ये बड़ी बात

Nargis Dutt Birth Anniversary: हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा नरगिस दत्त का जन्म 1 जून 1929 को कोलकाता में हुआ था.  एक्ट्रेस अपनी प्रॉफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रही हैं. उनके और राज कपूर के रिश्ते ने हमेशा...

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jun 1, 2023, 11:16 AM IST
  • राज कपूर से बेहद मोहब्बत करती थीं नरगिस
  • सुनील दत्त से ऐसे जुड़ा था रिश्ता
Nargis Dutt Birth Anniversary: जब 24 साल बाद आर के स्टूडियों पहुंची थी नरगिस दत्त, कृष्णा राज कपूर ने एक्ट्रेस से कह दी थी ये बड़ी बात

नई दिल्ली:Nargis Dutt Birth Anniversary: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री नरगिस दत्त और अभिनेता राज कपूर का रिश्ता हमेशा चर्चा का विषय रहा है. कई सालों के तक राज कपूर के साथ रिश्ते में रहने के बाद भी नरगिस दत्त उनसे शादी नहीं कर पाईं थी. जब राज कपूर ने अपनी पत्नी को तलाक देने से मना कर दिया था, तो सुनील दत्त से शादी कर ली थी. 24 साल बाद फिर से दोनों का सामना ऋषि कपूर की शादी में हुआ था.

आर के स्टूडियो की दहलीज पर जम गए थे नरगिस के पांव

बात उन दिनों की जब है जब ऋषि कपूर नीतू कपूर को दुल्हन बनाकर कपूर परिवार में लाए थे. ऋषि कपूर की शादी काफी धूमधाम से हुई थी. पूरा बॉलीवुड इस शादी का गवाह बना था. इसी खास मौके पर सब कुछ भुलाकर सुनील दत्त और नरगिस को भी न्योता भेजा गया था.

इस बात का खुलासा ऋषि कपूर ने अपनी बायोग्राफी में किया है. उन्होंने किताब में बताया है कि कैसे जब 24 साल बाद जब नरगिस आरके स्टूडियो पहुंची थी तो अंदर जाने में घबरा रहीं थी.

नरगिस काफी बैचेन थी

नरगिस को अंदर जाने में काफी डर लग रहा था. भले जमाने के लिए 24 साल गुजर गए हो, लेकिन नरगिस कुछ भूली नहीं थी. उनकी इस घबराहट का करण था कपूर परिवार. खासकर राज कपूर, जिनसे उका सामना होने वाला था.

राज कपूर की पत्नी कृष्णा कपूर इस बात को समझ गईं थी नरगिस अंदर आने में नर्वस महसूस कर रही हैं. तभी कृष्णा राज कपूर उनके पास गईं और कुछ ऐसा कहा कि नरगिस की बैचेनी दूर हो गई.

क्या बोली राज कपूर की पत्नी

नरगिस को दरवाजे पर बैचेन देखकर कृष्णा राज कपूर उनके पास गईं और एक्ट्रेस को अपने साथ अंदर एक कोने में ले गईं. उन्होंने नरगिस से कहा- 'मेरे पति काफी हैंडसम और रोमांटिक हैं. मैं उनके प्रति आकर्षण समझ सकती हूं.

मुझे मालूम है आप क्या सोच रही हैं, लेकिन जो भी पहले हुआ उसके लिए खुद को दोष मत दें. आज आप बहुत ही खुशी के मौके पर मेरे घर आई हैं और अब हम एक-दूसरे के दोस्त हैं.'

इसे भी पढ़ें:  एक्टर नहीं आर्मी ऑफिसर बनने का सपना देखते थे आर माधवन, इस कारण नहीं हो पाए सेना में भर्ती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़