भारत का गलत नक्शा शेयर करने पर फरहान अख्‍तर को मांगनी पड़ी मांफी

बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्‍तर समसामयिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं. अब अभिनेता अपने एक ट्वीट को लेकर लोगों के निशाने पर आ गये.

भारत का गलत नक्शा शेयर करने पर फरहान अख्‍तर को मांगनी पड़ी मांफी

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्‍तर समसामयिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं. अब अभिनेता अपने एक ट्वीट को लेकर लोगों के निशाने पर आ गये हैं. बीते दिनों उन्‍होंने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर एक ट्वीट किया था जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था.

ट्विटर पर शेयर किया था गलत नक्शा
 
फरहान अख्‍तर ने इस ट्वीट के साथ एक ग्राफिक शेयर किया था जिसमें भारत का नक्‍शा गलत बना हुआ है. सोशल मीडिया पर उनके इस पोस्‍ट की जमकर आलोचना हुई. अब फरहान ने अपने इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर माफी मांगी है. 

आईपीएस संदीप मित्तल ने लगाया था कानून तोड़ने का आरोप

नागरिकता कानून का विरोध करने के लिए भीड़ को आमंत्रित करना फरहान अख्तर को भारी पड़ सकता है. सीनियर आईपीएस ऑफिसर संदीप मित्तल ने फरहान पर कानून तोड़ने के आरोप लगाए थे. इतना ही नहीं अधिकारी ने आसामाजिक तत्वों द्वारा उनका ट्विटर अकाउंट हैक करने की भी बात कही. उन्होंने कहा कि यह सब अख्तर से सवाल करने के कारण हुआ है। गौरतलब है कि एक्टर ने बुधवार को सीएए का विरोध करने के लिए भीड़ को एकत्र होने के लिए कहा था.

वीडियो के जरिए समझाया कानून

संदीप मित्तल ने फरहान अख्तर से कहा कि 'आपको भी यह पता होना चाहिए कि आपने धारा 121 के तहत कानून तोड़ा है और यह गैरइरादतन नहीं है. उन्होंने अपने पोस्ट के साथ आईपीसी की धारा 121 को समझाता हुआ एक वीडियो भी शेयर किया है. 

फरहान अख्तर ने किया CAA का विरोध

CAA के विरोध में बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव, परिणीति चोपड़ा, आलिया भट्ट के साथ डायरेक्टर अनुराग कश्यप भी उतर आए. फरहान अख्तर ने सभी प्रदर्शकारियों से अगस्त क्रांति मैदान में इकट्ठा होने के लिए कहा था. फरहान ने ट्वीट किया था कि यहां, आपको ये जानने की जरूरत है कि ये प्रोटेस्ट बहुत जरूरी है. 19 तारीख को आपसे अगस्त क्रांति मैदान, मुंबई में ही मिलेंगे.