नई दिल्ली.  सुशांत सिंह राजपूत मौत की जांच में आये ड्रग्स के मोड़ ने नारकोटिक्स ब्यूरो को मुंबई में गहन जांच में व्यस्त कर दिया और उसका सबसे बड़ा नतीजा अब सामने आया है जब ड्रग्स के सबसे बड़े नेटवर्क का एनसीबी ने पर्दाफ़ाश करते हुए बड़ी मात्रा में हशीश और नगदी बरामद की है. एनसीबी  ने रीगल महाकाल नामक मुंबई के ड्रग्स नेटवर्क के एक बहुत बड़े सप्लायर को हिरासत में लिया है.


पूरी चेन उजागर हो जायेगी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एनसीबी के अधिकारियों के अनुसार ये अब तक का सबसे बड़ा ड्रग्स नेटवर्क का खुलासा है जिसमें एजेंसी ने मुंबई के सबसे बड़े ड्रग्स किंगपिन को पकड़ने में कामयाबी पाई है. एक तरफ ब्यूरो के अधिकारी अभी भी अंधेरी वेस्ट इलाके में छापेमारी कर रहे हैं, दूसरी ओर बरामद ड्रग्स को लेकर एनसीबी के सूत्र बताते हैं कि यह मुंबई में अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है जिसके बाद एजेंसी को सुशांत मामले से जुड़े ड्रग्स केस की पूरी चेन उजागर करने में कामयाबी मिल गई है.


बड़ी मात्रा में हुई बरामदगी 


एनसीबी से मिली जानकारी के मुताबिक अंधेरी वेस्ट इलाके में छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में हशीश और नगद रुपए बरामद हुआ है. 5 किलो मलाना क्रीम यानी प्रोसेस्ड हशीश एजेंसी के हाथ लगी है जो बाजार में ढाई करोड़ की कीमत की बताई जा रही है. इतना ही नहीं, अफीम और एक्स्टेसी के टैबलेट भी बरामद हुए हैं जिनके साथ 13 लाख रुपये की नकदी भी पकड़ में आई है.


ये भी पढे़ं. आंध्र प्रदेश में अनोखा 'बालविवाह', इंटरमीडिएट के छात्र-छात्रा ने क्लास में रचाई शादी


बीस से ज्यादा गिरफ्तारियां हो चुकी हैं 


एनसीबी ने ड्रग्स लिंक मामले की जांच करने के दौरान मुंबई में अब तक 20 से ज्यादा गिरफ्तारियां की हैं. पकडे गए लोगों में कई ड्रग्स सप्लायर्स और डीलर्स भी शामिल हैं. इन लोगों के बयानों और चैट्स आदि के माध्यम से बहुत सी फ़िल्मी हस्तियों के नाम भी इस मामले में सामने आये हैं जैसे - दीपिका पादुकोण, अर्जुन रामपाल, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान, भारती सिंह, आदि.


ये भी पढे़ं. Mount Everest क्या नहीं रह गया सबसे ऊंचा? नेपाल दुनिया को बताएगा


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234