रामानंद सागर की रामायण के 'सुग्रीव' का निधन, साथी कलाकारों ने जताया शोक

आज भी जब जब रामायण के पात्रों का जिक्र होता है तो अनायास ही मन में रामानंद सागर के निर्देशन में बनी रामायण धारावाहिक के कलाकारों का चित्र ही मन मे उभरता है. इसी रामायण में सुग्रीव के किरदार को निभाने वाले श्याम सुंदर इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 9, 2020, 06:18 PM IST
    • रामायण में सुग्रीव की भूमिका निभाने वाले श्याम सुंदर. श्याम सुंदर ने लॉकडाउन के इस माहौल में दुनिया को अलविदा कह दिया है.
    • अरुण गोविल और सुनील लहरी ने अपने साथी कलाकार की मृत्यु पर शोक जताया है
रामानंद सागर की रामायण के 'सुग्रीव' का निधन, साथी कलाकारों ने जताया शोक

मुंबई: रामानंद सागर के शानदार और उत्कृष्ट निर्देशन में बनी रामायण उन टीवी धारावाहिकों में से एक है जिन्होंने छोटे पर्दे पर न केवल टीआरपी के मामले में इतिहास रचा है बल्कि लोगों के दिलों में ऐसा स्थान बनाया है जो आज तक जिंदा और जब तक इस धरती पर मानवता का अस्तित्व है तब तक श्री राम से प्रेम करने वालों के मानस में रामायण ज्वलंत रहेगी.

इस महान धारावाहिक में वानरराज सुग्रीव का जबरदस्त किरदार निभाने वाले श्याम सुंदर ने इस धरा धाम को अलविदा कह दिया है.

आप जानते हैं कि इस रामायण में मुख्य किरदार निभाने वाले कलाकारों को तो लगभग सभी जानते हैं लेकिन कुछ कलाकार ऐसे हैं जो कुछ वक्त के लिए स्टारडम में आए और फिर लोग उन्हें भूल गए. ऐसे ही कलाकारों में से एक थे रामायण में सुग्रीव की भूमिका निभाने वाले श्याम सुंदर. श्याम सुंदर ने लॉकडाउन के इस माहौल में दुनिया को अलविदा कह दिया है.

राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने जताया शोक

रामायण में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल ने ट्वीट करके उनकी आत्मा की शांति के लिए कामना की है. अरुण गोविल ने लिखा, "श्याम सुंदर जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ. उन्होंने रामानंद सागर की रामायण में सुग्रीव की भूमिका निभाई थी. एक कमाल के इंसान और सज्जन व्यक्ति. उनकी आत्मा को ईश्वर शांति दे."

सुनील लहरी ने भी दी श्रद्धांजलि

रामानंद सागर की रामायण में लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी ने भी ट्वीट करके श्याम सुंदर की आत्मा की शांति की कामना की है.

सुनील ने एक अखबार की कटिंग शेयर करते हुए लिखा, "हमारे सहकलाकार जिन्होंने रामायण में बाली और सुग्रीव की भूमिका निभाई थी, उनके अचानक हुए निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. ईश्वर उनके परिवार को दुख के समय में संभलने की शक्ति दे और उनकी आत्मा को शांति दे.

मसकली के रीमिक्स वर्जन से नाखुश ए आर रहमान

उल्लेखनीय है कि श्याम सुंदर जी कई दिनों से कैंसर से जूझ रहे थे.

आपको बता दें कि इस रामायण का प्रसारण इस समय दूरदर्शन कर रहा है. दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल पर सुबह और शाम को 9 बजे प्रतिदिन रामायण लोगों के लिए प्रसारित की जा रही है. इसको करोड़ों लोग प्रतिदिन अपने घरों में देखते हैं. सरकार से सभी ने लॉक डाउन में रामायण के प्रसारण का अनुरोध किया था.

सिगरेट लेने चढ़ा पहाड़, पहुंचा पराये देश! ..फिर जान पर बन आई

ट्रेंडिंग न्यूज़