कम कीमत में एक बेहतर विकल्प है 'Realme 5i'

आज के समय में हर इंसान चाहें वो शहर से हो या गांव में रहता हो, फोन की जरूरत से वाकिफ है. और हर कोई अपने साथ स्मार्टफोन रखता ही है इसी को देखते हुए विदेशी कंपनियां स्मार्टफोन को तेजी से भारत के बाजार में लॉन्च करती जा रही है. चीनी निर्माता स्मार्टफोन कंपनी Realme ने कुछ दिनों पहले ही अपना चार कैमरों वाला फोन भारतीय मार्केट में लॉन्च किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 12, 2020, 12:35 PM IST
    • फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी रैम के साथ
    • 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे के साथ
    • 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन का 665 ऑक्टाकोर प्रोसेसर
कम कीमत में एक बेहतर विकल्प है 'Realme 5i'

नई दिल्ली: भारत में लगातार स्मार्टफोन की डिमांड लोगों में बढ़ती जा रही है. जिसके चलते विदेशी कंपनियां इंडिया में लगातार अपने फोन व गैजेट्स लॉन्च कर रही है. इसी को देखते हुए चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने पिछले दिनों अपना चार कैमरों वाला 'Realme 5i' लांच किया था. इस फोन को मार्केट में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है क्योंकि यह फोन कम कीमत में एक अच्छा विकल्प है.

14 फरवरी को Realme C3 का पहला सेल.

फोन के फीचर्स 
Realme 5i फोन में आपको 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन का 665 ऑक्टाकोर प्रोसेसर मिलता है. यह फोन एक्वा ब्लू और फॉरेस्ट ग्रीन कलर में लॉन्च किया गया है. फॉरेस्ट ग्रीन वैरिएंट का लुक काफी शानदार है. Realme 5i फोन के डिवाइस में आपको ऑटोइंटेलिजेंस 119 डिग्री तक के अल्ट्रावाइड एंगल वाला 8 मेगापिक्सल कैमरा, 12 मेगापिक्सल का मेन कैमरा, पोट्रेट सेंसर के लिए 2 मेगापिक्सल का कैमरा और साथ ही छोटी-छोटी चीजों का साफ फोटो खींचने के लिए 2 मेगापिक्सल का अल्ट्रामैक्रोलेंस कैमरा भी है. वहीं, सेल्फी लेने के लिए इसमें 8 मेगापक्सिल का सेल्फी कैमरा भी है. Realme 5i फोन आपको 240 फ्रेम प्रति सेकंड की दर से 4के वीडियो रिकॉर्ड करने की सुविधा देता है, जो इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टैबलाइजेशन वाइड एंगल और अल्ट्रा-वाइड एंगल को भी सपोर्ट करता है.

फोन का कैमरा है बेहतरीन
Realme 5i फोन की स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं. फ्रंट में आपको 8 मेगापिक्सल कैमरा के साथ, ड्रॉप नॉच वाली 6.52 इंच की एचडी + रिजोल्यूशन की स्क्रीन मिल जाती है, जिसे कॉर्निग गोरिल्ला की सुरक्षा मिलती है. Realme 5i कम बजट में एक अच्छा स्मार्टफोन है. इसमें वे सभी खूबियां हैं जो एक महंगे फोन में आपको मिलेंगी. फोन का लुक, इसका कैमरा, स्टोरेज क्षमता और बैटरी बैकअप में आपको एक शानदार अनुभव देगा. Realme 5i का डिस्प्ले फुल ब्राइटनेस में सही काम करता है, लेकिन सीधी धूप में ये ज्यादा अच्छा काम नहीं करती. इस फोन की एक खास बात ये भी है कि ये रिवर्स चार्जिग को भी सपोर्ट करता है, जिसका मतलब यह कि ये दूसरे डिवाइस को भी चार्ज कर सकता है. फोन के लॉवर एज में डबल स्पीकर, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और 3.5एमएम का ऑडियो जैक है.

लॉन्च से पहले सोशल मीडिया पर लीक हुई Samsung Galaxy Bloom की जानकारी.

महज 8,999 कीमत की है फोन
इसकी 5,000एमएएच की बैटरी फोन को पूरे दिन चलाने के लिए काफी है. कई एप्लीकेशन एक साथ चलाने पर भी कोई परेशानी महसूस नहीं होगी. कुल मिलाकर 5,000 एमएएच की बैटरी, चार रीयर कैमरे, रिवर्स चार्जिग और नई डिजाइन के साथ ये फोन अच्छा और आपकी बचत कराने वाला है. रियलमी 5-आई 10,000 की कीमत में आने वाले दूसरे ब्रांड के स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर देगा. ये फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी रैम के साथ रंग के साथ 8,999 रुपये की कीमत में आता है.

ट्रेंडिंग न्यूज़