कौन हैं करण भूषण सिंह, जिन्हें कैसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह की जगह टिकट दे सकती है बीजेपी?

Lok sabha Chunav 2024: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटकर उनके छोटे बेटे करण भूषण सिंह को दे सकती है. बीते कई दिनों से लगातार बृजभूषण शरण सिंह के टिकट कटने की अटकलें लगाई जा रही थीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 2, 2024, 11:26 AM IST
  • व्हाट्सएप ग्रुप पर जानकारी देने का दावा
  • बृजभूषण के नाम पर नहीं थी सहमति
कौन हैं करण भूषण सिंह, जिन्हें कैसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह की जगह टिकट दे सकती है बीजेपी?

नई दिल्लीः Lok sabha Chunav 2024: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटकर उनके छोटे बेटे करण भूषण सिंह को दे सकती है. बीते कई दिनों से लगातार बृजभूषण शरण सिंह के टिकट कटने की अटकलें लगाई जा रही थीं.

व्हाट्सएप ग्रुप पर जानकारी देने का दावा

सूत्रों के मुताबिक, खुद बृजभूषण शरण सिंह के बड़े बेटे गोंडा सदर से भाजपा विधायक प्रतीक भूषण सिंह ने बृजभूषण शरण सिंह की ओर से संचालित किया जा रहे व्हाट्सएप ग्रुप में इस चीज को लिखकर जानकारी दी है. उन्होंने लिखा कि करण भूषण सिंह को कैसरगंज से बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. 

बृजभूषण के नाम पर नहीं थी सहमति

बता दें कि तमाम अटकलें लगाई जा रही थीं कि बीजेपी आलाकमान बृजभूषण शरण सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर के तैयार नहीं था. बीते सालभर से जिस तरीके से महिला पहलवानों की ओर से उनके खिलाफ गंभीर आरोप लगाए गए थे और भारतीय जनता पार्टी पर विपक्ष के लोग हमलावर थे, इसके बाद कहा जा रहा है कि बीजेपी ने यह फैसला लिया है.

कौन हैं करण भूषण सिंह

अगर करण भूषण सिंह की बात करें तो वह बीते पांच वर्षों से उत्तर प्रदेश भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं और लगातार अपने पिता बृजभूषण शरण सिंह की कैसरगंज संसदीय क्षेत्र में लगातार प्रचार प्रसार कर लोगों से समर्थन जुटा रहे थे. आज बृजभूषण शरण सिंह ने कई बार अपने लोगों से भी कहा था कि अगर भारतीय जनता पार्टी मुझे प्रत्याशी नहीं बनती है. तो करण भूषण सिंह को भाजपा प्रत्याशी बनाएगी और उन्हीं के नाम पर हम लोगों का समर्थन होगा. 

वहीं एक वीडियो भी सामने आया है इसमें करण भूषण सिंह अपने पिता का पैर छूकर आशीर्वाद ले रहे हैं.

इनपुटः अतुल कुमार यादव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़