बीस साल के लिए जेल जा सकती है रिया

रिया चक्रवर्ती नशा-प्रतिबंध क़ानून के शिकंजे में लगातार फंसती जा रही है, ब्यूरो के अधिकारियों का मानना है कि रिया को बीस सालों के कारावास का दंड मिल सकता है..

Written by - Parijat Tripathi | Last Updated : Oct 2, 2020, 11:32 AM IST
    • ब्यूरो ने बताया गया था छोटा सा 'कनेक्शन'
    • बॉम्बे हाईकोर्ट में हो रही है सुनवाई
    • ब्यूरो ने अपने बयान पर सफाई दी
    • दस से बीस किलो नशीला पदार्थ हुआ जब्त
बीस साल के लिए जेल जा सकती है रिया

नई दिल्ली.   सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत ने बॉलीवुड की बखिया उधेड़ दी है. इस मामले के आशंकित लोगों में रिया चक्रवर्ती का नाम सबसे ऊपर है. फिलहाल वे नॉरकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो के हत्थे चढ़ी हुई हैं और उनसे ब्यूरो की पूछताछ अभी खत्म नहीं हुई है. ऐसे में अब रिया को अपने जीवन के सबसे अच्छे बीस साल जेल में बिताने पड़ सकते हैं. 

बताया गया था छोटा सा 'कनेक्शन'

हाल ही में नॉरकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो के डायरेक्टर जनरल ने एक बयान दे कर विवादों को जन्म दे दिया था. अजीब सी बात ये थी कि पहले एनसीबी के एडीजी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में कहा कि रिया का सुशांत डेथ केस में छोटा सा कनेक्शन है. उसके बाद अगले ही दिन बुधवार 30 सितंबर को एनसीबी ने तुरंत अपनी सफाई पेश कर अपना बयान वापस ले लिया. ब्यूरो के अधिकारी ने कहा कि - सुशांत की मौत से हमारा लेना-देना नहीं. इसलिए उस पर हम कुछ नहीं कह सकते.

बॉम्बे हाईकोर्ट में हो रही है सुनवाई 

नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा  रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती को 4 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था और फिर चार दिन बाद ही 8 सितंबर को रिया चक्रवर्ती को भी हिरासत में ले लिया गया. ड्रग्स मामले में गहरे फंसे हुए इन दोनों भाई बहन के मामले की सुनवाई  बॉम्बे हाईकोर्ट में चल रही है. 

ब्यूरो ने सफाई दी बयान पर 

 जब मीडिया ने ब्यूरो के एडीजी अनिल सिंह के कोर्ट के स्माल कनेक्शन वाले बयान के मायने के बारे में ब्यूरो के अधिकारियों से पूछा तो उन्होंने कहा कि इस बयान को मिसरीड किया गया है. अनिल सिंह ने कहा था कि हमारा कार्यक्षेत्र डेथ की जांच का नहीं बल्कि ड्रग कार्टेल की जांच का है. 

10 से 20 किलो नशीला पदार्थ हुआ जब्त 

रिया और शोविक के मामले में ब्यूरो के अधिकारी ने बताया कि भाई बहन से  लगभग डेढ़ किलो चरस बरामद हुआ है. गांजा भी बड़ी मात्रा में जब्त किया गया है. इस नशीले पदार्थ की कमर्शियल क्वांटिटी को ध्यान में रख कर कहा जा सकता है कि रिया-शोविक को 10 से 20 साल तक की सजा आराम से हो सकती है क्यों यह एक ऑर्गनाइज्ड क्राइम और सिंडिकेट वाला मामला है. 

ये भी पढ़ें. Kuwait के नए शासक बने शेख नवाफ, सुधारेंगे देश की माली हालत

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

 

ट्रेंडिंग न्यूज़