चांद पर प्लॉट खरीदा था सुशांत सिंह राजपूत ने

फर्श से अर्श तक पहुंचे थे सुशांत सिंह राजपूत और ऐसे में उन्होंने ज़िन्दगी को अलविदा कहने का फैसला क्यों किया, ये बात समझ के बाहर है. सुशांत ज़मीन पर रह कर आसमान के ख्वाब पूरे करने पर यकीन रखते थे और ऐसा उन्होंने अपनी असल ज़िन्दगी में करके भी दिखाया. उन्होंने चांद पर ज़मीन खरीदी थी..  

Written by - Parijat Tripathi | Last Updated : Jun 14, 2020, 11:12 PM IST
    • सुशांत सिंह राजपूत का प्लॉट था चांद पर
    • एक्स्ट्रा डांसर भी बन जाते थे सुशांत
    • काफी स्ट्रगल किया था मुंबई में
    • अमेरिका से किया था एक्टिंग कोर्स
    • फिल्म करने के लिये 5 से 7 करोड़ रुपए लेते थे
चांद पर प्लॉट खरीदा था सुशांत सिंह राजपूत ने

नई दिल्ली.  जिस पटना-ब्वॉय की पहली कमाई ढाई सौ रुपये थी, उसीने चांद पर प्लॉट भी खरीदा था. सौ करोड़ की सुपरहिट फिल्में करने वाले सुशांत को जिन्दगी से क्या गिला था ये कोई समझ नहीं पा रहा है. डिप्रेशन इतनी बड़ी बीमारी अमीरों के लिये नहीं होती कि उनकी जान ले ले और गरीबों को डिप्रेशन कम ही होता है. जिन्दादिल सुशांत होश में खुदकुशी नहीं कर सकते, इतना तो तय है.

 

एक्स्ट्रा डांसर भी बन जाते थे सुशांत 

बॉलीवुड का वह अभिनेता जो शुरुआती दौर में कभी-कभी फिल्मों में हीरो-हीरोइन के पीछे बतौर एक्स्ट्रा डांसर का भी काम कर लिया करता था, उसकी जिन्दगी में एक दौर ऐसा भी आया जब उसने चांद पर प्लॉट खरीदने की ख्वाहिश जाहिर की और तुरंत उसे पूरा भी कर लिया. यह अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ही था. ऐसे चांद के रहवासी को ज़मीन से क्या शिकायत हो गई कि दुनिया ही छोड़ दी?

 

काफी स्ट्रगल किया था मुंबई में 

चौंतीस साल के धुन के पक्के सुशांत ने बॉलीवुड में अपने शुरुआती दिनों में काफी स्ट्रगल किया था. एक दिन ऐसा भी था जब उनकी एक फिल्म शुद्ध देसी रोमांस के लिए उनके साथ कोई हीरोइन काम करने को राजी नहीं थी. बाद में बड़ी मुश्किल से परिणीति चोपड़ा को मनाया गया और वे उनके साथ हीरोइन बनीं. 

 

अमेरिका से किया था एक्टिंग कोर्स 

सुशांत सिंह एक फिल्म के लिए 5 से 7 करोड़ रुपए लेते थे. दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से पढ़ाई करने के बाद बतौर थिएटर आर्टिस्ट करियर शुरू करने वाले सुशांत में अभिनय के प्रति इतनी दीवानगी थी कि वे अमेरिका जा कर अभिनय का कोर्स करके आये थे. हालांकि, उनके अभिनय की ताजगी में अदाकारी के किताबी सबक नहीं होते थे, उनका अपना कमाल दिखता था..छः लोगों के साथ मुंबई के एन्ट्री वाले दौर में कमरा शेयर करने वाले सुशांत आज के कामयाबी वाले दौर में प्रति फिल्म वे छह से सात करोड़ रुपये पारिश्रमिक लिया करते थे. 

दो साल पहले ही खरीदी थी चांद पर जमीन 

वर्ष 2018 में सुशांत ने चांद पर जमीन खरीदी. उसके बाद लोगों को पता चला कि सुशांत सिंह राजपूत का ये प्लॉट चांद के ‘सी ऑफ मसकोवी’ एरिया में है. सुशांत ने अपने साथ मज़ाक नहीं किया था, अपने चांद के प्लॉट पर नजर रखने के लिए वे एक दूरबीन एडवांस टेलिस्कोप 14LX0) भी खरीद लाये थे जिससे चांद उनकी खिड़की के काफी करीब आ गया था. चांद पर ये ज़मीन उन्होंने इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री के माध्यम से खरीदी थी.

 

ये भी पढ़ें. चुकाई दुनिया की सबसे बड़ी कोरोना फीस- सवा आठ करोड़

ट्रेंडिंग न्यूज़